8 छक्के, 6 चौके, 18 साल के युवा खिलाड़ी ने 14 गेंद में ठोंके 72 रन, 99 पर हुआ रन आउट

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच इन दिनों कई देशों में क्रिकेट ने धीरे-धीरे वापसी की है। वहीं कई देशों में लंबे समय से टाली जा रही फ्रैंचाइजी आधारित क्रिकेट लीग की भी वापसी हुई है। इसी फेहरिस्त में इन दिनों अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली शपीगीजा क्रिकेट लीग का भी आयोजन किया जा रहा है। इस लीग में 6 टीमें हिस्सा लेती है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली इस लीग में गुरुवार को 18 साल के युवा बल्लेबाज रहमानुल्‍लाहा गुरबाज ने अपनी आतिशी पारी से मैदान पर कोहराम मचा दिया और 99 रनों की तूफानी पारी खेली।

खतरे में पड़ी मिस्बाह उल हक की नौकरी, शोएब अख्तर बनेंगे पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर

हालांकि रहमानुल्लाह एक रन से अपने शतक से चूक गये और 99 के स्कोर पर रन आउट हो गये। रहमानुल्लाह की इस आतिशी पारी के दम पर काबुल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 223 रनोंं का विशाल स्कोर खड़ा किया।

दुनिया का पहला ऑनलाइन पिच क्यूरेटर बना यह भारतीय, लखनऊ में बनवा रहा 3 लेयर पिच

14 गेंदों में ठोंके 72 रन, शतक से पहले हुए रन आउट

14 गेंदों में ठोंके 72 रन, शतक से पहले हुए रन आउट

गुरुवार को खेले गये मैच में वह एमो शार्कस के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे और मैदान पर 62 मिनट तक कोहराम मचा कर रखा। बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे गुरबाज ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और 50 गेंदों में 99 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान 72 रन उन्होंने सिर्फ चौके और छक्कों की मदद से बनाये।

गुरबाज ने अपनी आतिशी पारी को दौरान 14 गेंद में में 6 चौके और 8 छक्‍के जड़े। हालांकि वह शतक पूरा करने से पहले 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हो गए और शतक लगाने से चूक गये।इस टी20 लीग के दौरान रहमानुल्लाह गुरबाज काबुल ईगल्स की टीम की कमान संभाल रहे हैं।

20 ओवर में खड़ा किया 223 रनों का विशाल स्कोर

20 ओवर में खड़ा किया 223 रनों का विशाल स्कोर

काबुल ईगल्स की टीम के लिये कप्‍तान गुरबाज के अलावा समीउल्लाह शिनवारी ने 18 गेंदों पर 44 रन और अजमतुल्‍लाहा ओमारजल ने नाबाद 41 रन जड़े। इन खिलाड़ियों की विस्फोटक पारियों की बदौलत काबुल की टीम ने 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं शार्क्‍स लिये के यमीन, अब्‍दुल वासी और बाटिन शाह को एक-एक सफलता मिली।

162 रनों पर ऑल आउट हो गई शार्क्स, 61 रनों से हराया

162 रनों पर ऑल आउट हो गई शार्क्स, 61 रनों से हराया

224 रनों के बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी एमो शार्क्‍स के बल्‍लेबाज काबुल के अटैक का सामना नहीं कर पाए। टीम की शुरुआत ही काफी निराशजनक रही और सात रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया। हालांकि दारविश रसूल ने 47 गेंदों पर 73 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की, मगर दूसरे छोर पर उनको कोई मजबूत साथ नहीं मिला और टीम 8 विकेट पर निर्धारित ओवर में 162 रन ही बना पाई। काबुल के नांगलिया खरोट ने 29 रन देकर चार विकेट लिए, वहीं नीजत मसूद और अजमतुल्‍लाहा को दो दो सफलता मिली।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 11, 2020, 22:35 [IST]
Other articles published on Sep 11, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X