SL vs ENG : टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, श्रीलंकाई खिलाड़ी ने बनाया अनूठा रिकाॅर्ड

Sri Lanka vs England Test Match : नई दिल्ली। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट गॉल स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन के अंत तक, इंग्लैंड नौ विकेट पर 339 रन बना चुका था और वह अभी भी 42 रन पीछे है। इंग्लैंड की पारी के दौरान श्रीलंका के स्पिनर लसिथ अंबाल्डेनिया (Lasith Embuldeniya) ने सबसे अधिक विकेट लिए हैं। इसके लिए, टीम के साथी लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने उनकी मदद की और अपने नाम एक अनूठा रिकॉर्ड बनाया।

ऐसा हुआ कि श्रीलंका ने पहली पारी में 382 रनों का आंकड़ा पार किया। हालांकि, इस चुनौती का पीछा करने में, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले छठे ओवर में थिरिमाने द्वारा कैच पकड़े गए। डैनियल लॉरेंस को भी बाद में उसी तरीके से थिरिमाने ने कैच आउट किया। इसके अलावा थिरिमाने ने अंबाल्डेनिया की गेंदबाजी में सैम कुरेन, डोमिनिक बेस और मार्क वुड को भी कैच आउट कर पवेलियन भेजा। इस तरह, थिरिमाने ने एक पारी में 5 कैच पकड़े, वो भी किसी एक ही गेंदबाज की गेदंबाजी के दाैरान। इसी तरह थिरिमाने टेस्ट इतिहास के पहले ऐसे फील्डर बन गए हैं, जिसने किसी एक टेस्ट की एक पारी में एक ही गेंदबाज की गेंदबाजी पर 5 कैच लपके हों।

B'day Special : आधुनिक युग की 'दीवार' हैं चेतेश्वर पुजारा, जानें उनकी कुछ खास बातें

थिरिमाने की शानदार फील्डिंग के कारण, अंबाल्डेनिया ने इंग्लैंड की पहली पारी में 7 विकेट लिए हैं। थिरिमाने के पांच कैच के अलावा, अंबाल्डेनिया ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली व जॉनी बेयरस्टो को भी पवेलियन भेजा

जो रूट ने शतकीय पारी खेली

इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जो रूट ने 186 रन बनाए। उन्होंने 186 गेंदें खेलीं और 18 चौके लगाए। रूट के आउट होने के बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने अर्धशतक के साथ टीम की पारी को फिर से संभाला। लेकिन बटलर का विकेट गिरने के बाद अन्य खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, January 25, 2021, 9:35 [IST]
Other articles published on Jan 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X