सोफी डिवाइन ने रचा इतिहास, ठोका महिला T-20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक

Sophie Devine : नई दिल्ली। वेलिंगटन महिला टीम ने गुरुवार (14 जनवरी) को न्यूजीलैंड (New Zealand) में घरेलू महिला ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट में ओटागो महिला टीम को हराया। न्यूजीलैंड महिला राष्ट्रीय टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने इस मैच में वेलिंगटन के लिए खेलते हुए एक विशेष विश्व रिकॉर्ड (World Record) बनाया। उन्होंने इस मैच में सिर्फ 36 गेंदों पर शतक बनाया है।

ओटागो ने पहले मैच में बल्लेबाजी करते हुए 128 रन बनाए और वेलिंगटन को 129 रनों का लक्ष्य दिया। सोफी के शतक के दम पर वेलिंगटन ने बिना विकेट खोए 9 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस बीच, सोफी ने सिर्फ 36 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 38 गेंदों में नाबाद 108 रन बनाए। उन्होंने मैच में 9 चौके और 9 छक्के लगाए। उन्होंने महिला ट्वेंटी 20 में सबसे तेज शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने रिकॉर्ड स्थापित करने में वेस्टइंडीज के डिआंड्रा डॉटिन को पीछे छोड़ दिया है। डॉटिन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 में 38 गेंदों पर शतक बनाया था।

Test : वो 3 खिलाड़ी, जो इंग्लैंड के खिलाफ ले सकते हैं हनुमा विहारी की जगह

टीम सिफर्ट को पछाड़कर डिवाइन ने न्यूजीलैंड में सबसे तेज ट्वेंटी 20 शतक का रिकॉर्ड भी बनाया। 2017 के उत्तरी जिले में माउंट मोंगनुई में सिफर्ट ने 40 गेंदों में शतक बनाया था। इसके अलावा सोफी ट्वेंटी -20 में शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी भी बने। इस सूची में सबसे ऊपर मार्टिन गुप्टिल हैं, जिन्होंने नॉर्थहेम्पटनशायर के खिलाफ 2018 में वॉर्सेस्टरशायर के लिए खेलते हुए 35 गेंदों में शतक बनाया था। स्कॉट स्टायरिस को पछाड़ते हुए सोफी दूसरे स्थान पर पहुंची हैं। स्टायरिस ने ग्लूस्टरशायर के खिलाफ ससेक्स के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक बनाया।

IND vs AUS: 'सुनील गावस्कर जो भी कहते रहें, हमको फर्क नहीं पड़ता'- टिम पेन

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: sophie devine cricket t20 records
Story first published: Thursday, January 14, 2021, 12:52 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X