इस बल्लेबाज को सौरव गांगुली ने बताया 'क्लास' , कहा- उम्मीद है वो तीनों फॉर्मेट में खेलेगा

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉक क्रॉले से काफी प्रभावित हैं जिन्होंने इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में में कमाल की बैटिंग करके चारों ओर सुर्खियां बटोरी हैं।

वे इस सीरीज का एकमात्र और अंतिम टेस्ट खेल रहे हैं क्योंकि बेन स्टोक्स पारिवारिक कारणों से अपने मूल न्यूजीलैंड लौट गए हैं, लेकिन 22 वर्षीय क्रॉले ने 393-गेंद पर 267 बनाकर इंग्लैंड की टीम में नियमित नंबर 3 बल्लेबाज बनने का दमखम दिखाया है। यह किसी अंग्रेजी खिलाड़ी द्वारा शीर्ष स्कोर की सर्वकालिक सूची में 10 वें स्थान की पारी थी।

गांगुली ने कहा- मिल गया नंबर 3 बल्लेबाज

गांगुली ने कहा- मिल गया नंबर 3 बल्लेबाज

और गांगुली का मानना ​​है कि इंग्लैंड को नंबर 3 के लिए क्रॉले से परे नहीं देखना चाहिए। वास्तव में, बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि वह क्रॉले को खेल के तीनों प्रारूपों में देखना चाहते हैं।

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने पारी के दौरान ट्वीट किया, "इंग्लैंड ने क्रॉले में बहुत अच्छा नंबर 3 पाया है। एक क्लास खिलाड़ी दिखता है .. उसे नियमित रूप से सभी प्रारूपों में देखने की उम्मीद है।"

क्रॉले ने खेली कमाल की पारी-

क्रॉले ने खेली कमाल की पारी-

क्रॉले ने अपने आठवें टेस्ट में खेलते हुए, बटलर के साथ 359 रनों की साझेदारी की - टेस्ट में इंग्लैंड के लिए पांचवें विकेट के लिए एक रिकॉर्ड है । बटलर ने भी करियर की सर्वश्रेष्ठ 152 के साथ प्रदर्शन किया, लेकिन वे क्रॉले के लिए एक साझेदार की भूमिका में अधिक नजर आए, जिनकी किताब में हर शॉट था - रिवर्स स्वीप, लेग साइड में व्हिप, सिक्स के लिए चिप्ड ड्राइव - कुल मिलाकर यह एक मैराथन पारी खाली रोज बाउल के स्टेडियम में खेली गई।

विराट कोहली की मौजूदा टीम को सुनील गावस्कर ने बताया भारतीय टेस्ट इतिहास में बेस्ट

जोस बटलर के साथ रिकॉर्ड साझेदारी की-

जोस बटलर के साथ रिकॉर्ड साझेदारी की-

उन्होंने कुल 34 चौके लगाए जिसमें 250 रनों पर जाने के लिए लेग साइड में क्लिप किया खूबसूरत चौका भी था। इससे पहले 200 रन पर भी उन्होंने दर्शनीय शॉट के जरिए पूरे किए थे। वे लेन हटन और डेविड गोवर के बाद दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

इस बीच गांगुली ने कहा कि भारत अगले साल टी 20 विश्व कप और 2023 में एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

अगले साल भारत आएगा इंग्लैंड-

अगले साल भारत आएगा इंग्लैंड-

"बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट टीम अपनी एफटीपी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना जारी रखेंगे। भारतीय पुरुषों की वरिष्ठ टीम इस साल दिसंबर में शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी, और अगले साल फरवरी से शुरू होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए देश में वापस आएगी।

"इसके बाद अप्रैल में आईपीएल 2021 होगा," गांगुली ने सभी संबद्ध इकाइयों को एक ईमेल में कहा।

घरेलू क्रिकेट पर गांगुली ने दी ये अपडेट-

घरेलू क्रिकेट पर गांगुली ने दी ये अपडेट-

जहां तक भारत के घरेलू क्रिकेट की बात है तो गांगुली का कहना है कि BCCI 'सभी पहलुओं की निगरानी कर रहा है'।

"बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रहा है कि घरेलू क्रिकेट कब और किन परिस्थितियों में अनुमति देता है। गांगुली ने पत्र में लिखा है कि खिलाड़ियों और घरेलू क्रिकेट में शामिल सभी लोगों की स्वास्थ्य और सुरक्षा बीसीसीआई के लिए बेहद महत्वपूर्ण है और हम सभी पहलुओं पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, August 23, 2020, 14:56 [IST]
Other articles published on Aug 23, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X