अब जल्द सौरव गांगुली की बायोपिक पर भी बनेगी फिल्म, ऋतिक रोशन करेंगे 'दादा' का रोल

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय में बॉलीवुड खेल जगत से कई बायोपिक फिल्म देखने को मिली हैं, इस दौरान कुछ बॉक्सिंग, एथलेटिक्स और क्रिकेट जगत में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियोंं के जीवन पर आधारित रहीं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बायोपिक पर बनी फिल्म ने तो बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस भी किया। इस बीच खबर आ रही है कि अब बीसीसीआई के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बायोपिक पर भी फिल्म बनाने की तैयारी चल रही हैं।

IPL 2020: आरसीबी के पूर्व कोच ने कोहली पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- गलत खिलाड़ियोंं का दिया साथ

इतना ही नहीं इस फिल्म में सौरव गांगुली को रोल करने के लिये अभिनेता ऋतिक रोशन (rithik Roshan) को चुना गया है। हालांकि इस बात को लेकर किसी प्रॉड्यूसर या निर्देशक की ओर से आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने नेहा धूपिया के पॉडकास्ट में बात करते हुए खुद कहा है कि अगर ऋतिक रोशन उनका रोल अदा करना चाहते हैं तो उन्हें दादा के जैसे बॉडी बनानी पड़ेगी।

IPL 2020: मांकड़िंग को लेकर मुरलीधरन ने भी अश्विन के फॉर्मूले का समर्थन, कहा- लगे 5 रन का जुर्माना

गांगुली का रोल करने के लिये ऋतिक को करना होगा यह काम

गांगुली का रोल करने के लिये ऋतिक को करना होगा यह काम

नेहा धूपिया के साथ उनके पॉडकास्ट में बात करते हुए जब गांगुली से सवाल किया गया कि उनकी बॉयोपिक में वह किस स्टार को उनका रोल अदा करते हुए देखना चाहते हैं तो उन्होंने ऋतिक रोशन का नाम लिया और कहा कि इसके लिये उन्हें उनकी जैसी बॉडी बनानी पड़ेगी।

उन्होंने कहा, 'हर कोई ऋतिक को उनकी मस्क्यूलर बॉडी के लिये जानता है और उसकी तारीफ भी करता है। यहां तक की लोग उनके जैसी बॉडी बनाना चाहते हैं। हालांकि मेरा मानना है कि अगर मेरी बायोपिक में उन्हें मेरा रोल अदा करना है तो उन्हें मेरी जैसी बॉडी बनानी पड़ेगी।'

ऐसा रहा है दादा का शानदार करियर

ऐसा रहा है दादा का शानदार करियर

गौरतलब है कि सौरव गांगुली को भारतीय टीम के सबसे कामयाब कप्तानों में गिना जाता है। जब मैच फिक्सिंग के आरोपों के चलते साल 2000 में भारतीय टीम मुश्किलों का सामना कर रही थी तो गांगुली ने ही टीम को संभालने का काम किया था और विदेशी सरजमीं पर टीम को जीत का स्वाद चखाया था।

एमएस धोनी को टीम में लाने का श्रेय भी उन्हीं को जाता है। इतना ही धोनी के कप्तान बनने से पहले भारतीय टीम के लिये कैप्टेंसी के सारे बड़े रिकॉर्ड गांगुली के ही नाम थे। 1996 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले गांगुली ने 113 टेस्ट मैच में 7212 रन बनाए हैं। जबकि 311 वनडे में उनके नाम 11 हजार से ज्यादा रन हैं।

फिलहाल ऋतिक ने नहीं किया है मूवि का ऐलान

आपको बता दें कि नेहा धूपिया के साथ बात करते हुए सौरव गांगुली ने अपनी बायोपिक पर बनने वाली फिल्म को लेकर न तो पुष्टि की और न ही इंकार किया। वहीं ऋतिक रोशन ने पिछले साल आईआईटी की तैयारी कराने के लिये देश भर से सिर्फ 30 जरूरतमंद बच्चों को पढ़ाने वाले सुपर 30 बैच के टीचर आनंद कुमार का रोल निभाया था और इसके लिये उन्होंने अपनी बॉडी को भी उसी हिसाब से बदला था।

फिलहाल ऋतिक रोशन ने अपनी अगली फिल्म को लेकर कोई भी ऐलान नहीं किया है। हालांकि इस बीच कयास लगायी जा रही है कि वह अपने पिता राकेश रोशन के साथ ही किसी प्रॉजेक्ट पर नजर आयेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 17, 2020, 21:42 [IST]
Other articles published on Sep 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X