लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में वापसी के बाद सौरव गांगुली ने पोस्ट किया दिल छू लेने वाला मैसेज

Ind vs Eng 2021 : Sourav Ganguly in Lord’s, Ravi Shastri might be the reason | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्लीः भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन लॉर्ड्स का दौरा करने के बाद सोशल मीडिया पर एक संदेश पोस्ट किया। गांगुली को प्रतिष्ठित स्थल पर स्टैंड पर देखा गया। लॉर्ड्स से गांगुली के कई भावुक कनेक्शन हैं।

गांगुली को इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर जेफ्री बॉयकॉट के साथ बातचीत करते देखा गया। भारत के पूर्व कप्तान निश्चित रूप से मेहमान टीम के लिए भाग्यशाली साबित हुए क्योंकि भारत ने पहले दिन को 276 रन पर 3 विकेट पर समाप्त कर दिया। हालांकि जो रूट ने टॉस जीता और मौसम का फायदा उठाने के लिए गेंदबाजी चुनी थी।

गांगुली ने लॉर्ड्स अपनी पहली यात्रा को इस दौरान याद किया, अपनी उस सीरीज को भी याद किया जो यहां बतौर कप्तान जीती थी और अब प्रशासक के तौर पर आए। उन्होंने यह भी ध्यान दिलाया कि जब भी उनकी इस ऐतिहासिक मैदान पर यात्राएं हुई, भारतीय टीम अच्छी स्थिति में रही।

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स में दिखी सौरव गांगुली, जय शाह की मौजूदगीIND vs ENG: दूसरे टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स में दिखी सौरव गांगुली, जय शाह की मौजूदगी

गांगुली ने कहा, "1996 में पहले खिलाड़ी के रूप में यहां आया और फिर कप्तान के रूप में.. लॉर्ड्स में आज प्रशासक के रूप में खेल का लुत्फ उठाया... ।

पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड ने कहा: "लॉर्ड्स में आपको वापस पाकर बहुत अच्छा लगा है सौरव।"

विशेष रूप से, गांगुली का टेस्ट डेब्यू लॉर्ड्स में हुआ। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण पर शतक के साथ क्रिकेट में दस्तक दी। 6 साल बाद, गांगुली ने भारत को नेटवेस्ट श्रृंखला में एक फेमस त्रिकोणीय श्रृंखला जीत दिलाई।

अब केएल राहुल और रोहित शर्मा द्वारा दी गई ठोस शुरुआत से भारत को फायदा हुआ है। सलामी जोड़ी ने 126 रन जोड़े, जिसने इंग्लैंड के नए गेंद के आक्रमण को कुंद कर दिया।

जबकि रोहित अपने पहले विदेशी टेस्ट शतक से 17 रन से चूक गए, केएल राहुल ने ऐसी गलती नहीं की और लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड में जगह बनाने के लिए अपना चौथा विदेशी टेस्ट शतक बनाया। भारत ने चेतेश्वर पुजारा को सस्ते में खो दिया लेकिन राहुल और कप्तान विराट कोहली ने 100 रन की साझेदारी की।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 13, 2021, 15:38 [IST]
Other articles published on Aug 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X