CSK में फैले कोरोना संक्रमण के बाद साैरव गांगुली का बयान आया सामने

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण को 19 सितंबर को शुरू होने से पहले कई बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। प्रायोजन के मुद्दे को हल करने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लगभग 10-12 सदस्यों को कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या ये टूर्नामेंट सफल हो पाएगा या नहीं।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सीएसके के सदस्यों के पाॅजिटिव पाए जाने के बाद पहली बार प्रतिक्रिया व्यक्त की है और उम्मीद कर रहे हैं कि आईपीएल इस साल अब और समस्याओं के बिना आजोजिय होगा। अन्य अधिकारियों के विपरीत, गांगुली अभी भी कोलकाता में हैं और संयुक्त अरब अमीरात के घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं।

IPL 2020 : वो 3 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने नाम तो खूब कमाया, पर शतक नहीं लगा सके

CSK पर टिप्पणी करने से किया इंकार

CSK पर टिप्पणी करने से किया इंकार

इस बीच, दुबई से उड़ान भरने से पहले सीएसके द्वारा आयोजित शिविर अपने सदस्यों द्वारा COVID-19 के सकारात्मक परीक्षण के बाद संदेह के घेरे में आ गया है। हालांकि, सौरव गांगुली ने फ्रेंचाइजी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। गांगुली ने कहा, ''मैं सीएसके की स्थिति पर टिप्पणी नहीं कर सकता। हम देखेंगे कि क्या वे शेड्यूल के अनुसार टूर्नामेंट शुरू कर सकते हैं या नहीं। मुझे उम्मीद है कि आईपीएल का आयोजन अच्छा होगा। हमारे पास टूर्नामेंट के लिए एक लंबा कार्यक्रम है और मुझे पूरी उम्मीद है कि सबकुछ ठीक चलेगा।''

हमें वास्तविकता को स्वीकार करना होगा

हमें वास्तविकता को स्वीकार करना होगा

आईपीएल पहली बार बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा। फुटबॉल सहित अधिकांश खेल उसी तरह से शुरू हुए हैं। बल्कि इंग्लैंड की पूरी अंतरराष्ट्रीय गर्मियों में कैरिबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) भी दर्शकों के बिना खेला जा रहा है। सौरव गांगुली को लगता है कि लोगों को नए सामान्य को स्वीकार करना होगा और उसके अनुसार काम करना होगा। गांगुली ने कहा, ''पूरी दुनिया संकट से जूझ रही है। फुटबॉल और क्रिकेट मैच विश्व स्तर पर खाली स्टेडियमों के लिए आयोजित किए जा रहे हैं। हमें उस वास्तविकता को भी स्वीकार करना होगा। मैंने अपना काम करना शुरू कर दिया है। मैं अब एक पूर्ण खिलाड़ी नहीं हूं - मैं आधा-आधा हूं। मैं परिवार, क्रिकेट, बीसीसीआई और मीडिया के बीच संतुलन बना रहा हूं।''

1988 लोगों का हुआ था टेस्ट

1988 लोगों का हुआ था टेस्ट

बता दें कि आईपीएल का शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है और शनिवार को सीएसके कैंप में संकट सामने आने के बाद इसमें देरी हो रही है। उनके खिलाड़ियों की संख्या बढ़ा दी गई है और वे सितंबर के पहले सप्ताह में ही प्रशिक्षण शुरू कर देंगे। टूर्नामेंट की शुरूआ 19 सितंबर को होनी है जबकि फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। बतादें कि बीसीसीआई ने शनिवार को ही इस पूरे घटना क्रम पर कहा था कि यूएई पहुंचे सभी टूर्नामेंट से जुड़े लोगों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य है। 20 से 28 अगस्त के बीच 1988 लोगों का टेस्ट करवाया गया था जिसमें से 13 लोग पॉजिटिव आए हैं।

IPL 2020 : अब इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मैच, CSK का कटा पत्ता : रिपोर्ट

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, August 31, 2020, 8:43 [IST]
Other articles published on Aug 31, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X