सौरव गांगुली बोले- इस बार IPL 2020 की रेटिंग छत से होकर गुजरी है

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13 वां संस्करण 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हुआ और तब से यह एक शानदार तरीके से निकल रहा है। टूर्नामेंट को बंद दरवाजों के पीछे खेले जाने के बावजूद, व्यूअरशिप ने रिकॉर्ड-तोड़ संख्या को छू लिया है और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बारे में बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं किया है।

वह स्वीकार करते हैं कि रेटिंग अविश्वसनीय रही हैं जो इस बार IPL 2020 की रेटिंग छत से होकर गुजरी है, लेकिन यह भी पता चला है कि वे इस साल आईपीएल के साथ अंतिम क्षण तक आगे बढ़ने के लिए अनिश्चित थे। गांगुली ने यह भी कहा कि वह जैव-बुलबुले की प्रभावशीलता के बारे में भी निश्चित नहीं थे, लेकिन बीसीसीआई ने खुद पर भरोसा करते हुए खेल को फिर से शुरू करना चाहा। गांगुली ने कहा, "अविश्वसनीय। मैं इससे हैरान नहीं हूं। हम स्टार (आधिकारिक प्रसारकों) और संबंधित सभी लोगों के साथ चर्चा कर रहे थे, कि हमें यह करना चाहिए या नहीं। टूर्नामेंट के एक महीने पहले, हमें यकीन नहीं था। हमें यकीन नहीं था कि बायो-बबल प्रभावी होगा या नहीं।

RCB vs KKR : मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, IPL में अभी तक कभी नहीं हुआ ऐसा

सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा, "किसी को नहीं पता था कि क्या होने वाला है लेकिन हमने भरोसा किया और आगे बढ़ गए। हमें लगा कि जीवन सामान्य स्थिति में लौट जाना चाहिए, हम चाहते थे कि खेल वापस आए। मैं प्रतिक्रिया से हैरान नहीं हूं। यह दुनिया का सबसे अच्छा टूर्नामेंट है। मैं आपको शर्त लगा सकता हूं कि आईपीएल रेटिंग के मामले में सफलता की संख्या को कम कर रहा है, जितने लोग देख रहे हैं।"।

मुंबई इंडियंस (MI) और किंग्स XI पंजाब (KXP) के बीच खेल में एक डबल सुपर ओवर सहित कुल चार सुपर ओवर हुए हैं। उन्होंने भारत के सुपरस्टार खिलाड़ियों और युवाओं के प्रदर्शन के तरीके की भी सराहना की। गांगुली ने कहा, "सुपर ओवरों की संख्या को देखो, एक डबल सुपर (KXIP बनाम एमआई) ओवर था। शिखर धवन की बल्लेबाजी को देखो, रोहित शर्मा को देखो, प्रदर्शन कर रहे युवाओं को देखो, केएल राहुल, क्रिस गेल की वापसी को देखो। किंग्स इलेवन पंजाब धीरे-धीरे पीछे से आगे आ रही है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: ipl ipl 2020 sourav ganguly
Story first published: Wednesday, October 21, 2020, 23:41 [IST]
Other articles published on Oct 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X