बॉल टैम्‍परिंग विवाद पर सौरव गांगुली का तंज, 'स्मिथ का सचमुच 'ब्रेन फेड' हो गया था'

Posted By:
Steve Smith ball tampering : Sourav Ganguly slams Australian team's 'win at all cost' attitude
बॉल टैम्‍परिंग विवाद पर सौरव गांगुली ने स्टीव स्मिथ कसा तंज

नई दिल्ली। बॉल टैम्‍परिंग को लेकर पूरा क्रिकेट जगत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की खिंचाई कर रहा है। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने भी स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के हर कीमत पर जीतने के रवैये की आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि कि स्टीव स्मिथ और उनके खिलाड़ियों की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बॉल टैम्‍परिंग की योजना पूर्ण तौर पर मूर्खतापूर्ण थी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेम्परिंग करते रंगे हाथों पकड़ा गया। कैमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद के शेप को बिगाड़ने के लिए जेब से चिप जैसे ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसे उन्होंने बाद में अपनी ट्राउजर में छिपाने की कोशिश की। ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है। हालांकि इस घटना को स्मिथ सहित खुद बेनक्रॉफ्ट ने स्वीकार लिया है और अब इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया गहन जांच कर रही है।

इसी माले पर गांगुली ने इंडिया टुडे से कहा, 'स्टीव स्मिथ को गेंद से छेड़छाड़ की जरूरत नहीं थी। मुझे लगता है कि स्मिथ या डेविड वॉर्नर या बेनक्रॉफ्ट ने जो कुछ किया, वह पूर्ण रूप से बेवकूफाना था।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि उन्हें (स्मिथ) ब्रेन फेड हो गया था।। पिछली बार जब वह भारत में थे तो उन्होंने कहा था कि उन्हें ब्रेन फेड हो गया था और यह घटना भी यही कहने के लिए थी। लेकिन इस घटना के बाद मुझे लगता है कि उन्हें सचमुच ब्रेन फेड हो गया था।' बता दें कि बॉल टैम्‍परिंग विवाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जांच कर रही है। माना जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्मिथ और वार्नर पर एक साल का बैन लगा सकती है।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, March 27, 2018, 11:51 [IST]
Other articles published on Mar 27, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट