गांगुली ने अमिताभ से कहा- कोहली को चुनाैती मत दो, वो बिना शर्ट के...

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे खास क्षणों में से एक वर्ष 2002 में नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड पर टीम की प्रसिद्ध जीत है। 326 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत ने पांच विकेट 146 पर गंवा दिए थे। युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने फिर एक बड़ी साझेदारी बनाई, जिसने मेन इन ब्लू को जीत दिलाई। लेकिन वो पल साैरव गांगुली के लिए जाना जाता है जब उन्होंने जश्न मनाने के लिए टी-शर्ट उतार दी थी।

उस यादगार मैच को 19 साल हो गए हैं लेकिन आज भी गांगुली के जश्न के बारे में ज्यादातर क्रिकेट कट्टरपंथी बात करते हैं। महान बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड के दौरान उस घटना को याद किया, जब उनके साथ गांगुली और वीरेंद्र सहवाग मेहमान थे।

जब बच्चन ने गांगुली से उस प्रसिद्ध जश्न के बारे में पूछा था, तो बीसीसीआई अध्यक्ष ने जवाब दिया, "मेरी बेटी ने एक बार इसे देखा और मुझसे पूछा कि मैंने ऐसा क्यों किया। मुझे लगा कि मैंने 20,000 से अधिक रन बनाए हैं और इतने सारे कवर ड्राइव किए हैं, लेकिन हर कोई लॉर्ड्स की बालकनी सेलिब्रेशन के बारे में बात करता रहता है।" बच्चन, हालांकि, लॉर्ड्स की बालकनी में आपका जश्न मनाना बिल्कुल भी शर्मिंदा भरा नहीं था और उन्होंने कहा कि हर कोई प्यार करता था कि कैसे इसने एक महान रवैये के साथ वापसी की और केवल एक साहसी कप्तान ही इस तरह की उपलब्धि हासिल कर सकता है।

यह भी पढ़ें- ये हैं टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टाॅप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में हैं सभी विदेशी

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने हालांकि अमिताभ बच्चन को बताया कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली में बिना शर्ट के ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट जाने का पर्याप्त साहस है। गांगुली की तरह, कोहली भी अपनी आस्तीन पर दिल लगाते हैं और अपने कार्यों से इसे दिखाने में कभी नहीं शर्माते। उन्होंने कहा, "विराट कोहली को चुनौती मत दो। वह बिना शर्ट के भी ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट जा सकते हैं।''

अपनी टीम की शानदार जीत के बाद गांगुली का एनिमेटेड इशारा इंग्लैंड के तत्कालीन ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के लिए एक उपयुक्त जवाब था, जिन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रन बनाए थे। अपनी शर्ट उतारते समय गांगुली ने कुछ शब्द भी कहे, जिसके बारे में बच्चन ने उनसे पूछा। गांगुली ने उसे अपने शब्दों को बताने से इनकार कर दिया और चतुराई से सवाल से बचने का काम किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, September 4, 2021, 11:38 [IST]
Other articles published on Sep 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X