टीम इंडिया का हेड कोच बनना चाहते हैं 'दादा', कह दी शास्त्री की नींद 'उड़ाने वाली' बात

Sourav Ganguly wants to be an Indian Cricket Team Head Coach | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: विश्व क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और कोच का पद काफी ताकतवर माना जाता है। जब कप्तान और कोच की जुगलबंदी बन जाती है तो संभवतः इससे ताकतवर जोड़ी फिर भारतीय क्रिकेट में और कोई नहीं होती। विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी इस बात का बेहतर उदाहरण है। यह बात अलग है कि यह जोड़ी कई शानदार नतीजे देने के साथ ही कुछ विवादों के लिए चर्चाओं में रहती है। माना जा रहा है कि अगर क्रिकेट सलाहकार समिति ने विराट कोहली की नहीं चलने दी तो इस बार भारत को नया हेड कोच मिल सकता है।

दादा बनेंगे नए हेड कोच!

दादा बनेंगे नए हेड कोच!

कोच बनने की रेस में इस बार कई नाम हैं जिनमें महेला जयवर्धने, लालचंद राजपूत, रॉबिन सिंह आदि के नाम प्रमुखता से लिए जा सकते हैं। फिलहाल टीम को कोच कौन बनेगा यह दो सप्ताह में पता लग जाएगा। उसके बाद नए कोच का टीम के साथ कैसा तालमेल रहता है और उस तालमेल का किस रूप में सामने आता है उसके लिए कम से कम एक साल का इंतजार करना होगा। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन करने की इच्छा जताई है। गांगुली हालांकि अभी कोच बनने की जल्दबाजी में नहीं हैं लेकिन भविष्य में वे ऐसा जरूर करना चाहेंगे, ऐसा खुद गांगुली ने कहा है।

'एक दिन जरूर दूंगा हेड कोच के लिए अपना नाम'

'एक दिन जरूर दूंगा हेड कोच के लिए अपना नाम'

गांगुली ने कहा है कि एक और फेज निकल जाने दीजिए उसके बाद मैं अपना नाम टीम इंडिया के कोच पद के लिए प्रस्तावित करूंगा। गांगुली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा- 'अभी मैं आईपीएल, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन, टीवी कमेंट्री जैसी चीजों में व्यस्त हूं। लेकिन अगर मुझे चुनने का आश्वासन दिया जाता है तो मैं कभी ना कभी जरूर अपना नाम (कोच के लिए) दूंगा। अभी नहीं लेकिन भविष्य में ऐसा जरूर होगा।'

जावेद मियांदाद ने बताया किसे बनाया जाना चाहिए पाकिस्तान टीम का कोच

गांगुली ने ही की थी शास्त्री की नियुक्ति-

गांगुली ने ही की थी शास्त्री की नियुक्ति-

गांगुली भारत के बेहतरीन क्रिकेट कप्तान रह चुके हैं। इससे पहले वे क्रिकेट सलाहकार समिति के मुखिया भी रह चुके हैं। इसी समिति ने मौजूदा कोच रवि शास्त्री की नियुक्ति की थी। फिलहाल यह समिति कपिल देव की अध्यक्षता में काम कर रही है। अन्य कोचों के साथ रवि शास्त्री ने भी हेड कोच पद के लिए रिअप्लाई किया हुआ है। विराट कोहली का सपोर्ट उनको खुलेआम है। हालांकि सीएसी के सदस्य अंशुमान गायकवाड़ स्पष्ट कर चुके हैं कि कोहली की राय से सीएसी को कोई फर्क नहीं पड़ेंगा लेकिन कपिल के विचार अलहदा हैं। कपिल भारतीय टीम के कप्तान की ओर थोड़ा झुकाव रखते हैं। उनका मानना है कोच चुनने में कप्तान की सलाह लेनी चाहिए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 2, 2019, 19:49 [IST]
Other articles published on Aug 2, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X