यशस्वी जायसवाल ने जड़े 14 चौके, 3 छक्के, चटकाये 4 विकेट, अपने बर्थडे पर भारत को जिताई सीरीज

नई दिल्ली। अंडर-19 विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीका की अंडर 19 टीम के साथ यूथ सीरीज खेल रही भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दूसरा यूथ वनडे मैच जीत लिया और इसी के साथ सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। ईस्ट लंदन के बुफैलो पार्क मैदान पर खेले जा रहे 3 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Ranji Trophy: हैदराबाद के खिलाफ न खेलना नवदीप सैनी को पड़ सकता है भारी, DDCA कर रहा इस बात की तैयारी

उल्लेखनीय है कि आज ही के दिन युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल अपना 18वां जन्मदिन मना रहे हैं और अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारत को जीत दिलाई। उनके शानदार प्रदर्शन के लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया जो कि उनके 18वें जन्मदिन पर एक यादगार तोहफा होगा जो कि हमेशा इसे खास बनायेगा।

ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच बने यशस्वी जायसवाल

ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच बने यशस्वी जायसवाल

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिये 4 विकेट हासिल किये जबकि रवि बिश्नोई, आकाश सिंह और अथर्व अंकोलेकर ने 2-2 विकेट हासिल किये। गेंदबाजों के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका की पूरी टीम को महज 29.5 ओवर में 119 रन पर आउट कर दिया। शनिवार को अपना 18वां जन्मदिन मना रहे यशस्वी जायसवाल ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका के आखिरी चार विकेट चटकाए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए जोनाथन बर्ड ने सबसे ज्यादा 25 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के 6 बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके।

यशस्वी जायसवाल ने खेली ताबड़तोड़ 89 रनों की पारी

यशस्वी जायसवाल ने खेली ताबड़तोड़ 89 रनों की पारी

भारत को जीत के लिये 120 रनों की दरकार थी जिसे इस युवा टीम ने महज 16.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज और कप्तान प्रियम गर्ग के रूप में पहले ही ओवर में पहला झटका लगा। वह 4 गेंद खेलकर बोल्ड हो गये। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये शास्वत रावत भी सिर्फ 2 रन बना सके और 7वें ओवर में आउट होकर वापस लौट गये।

इस बीच बर्थडे ब्वॉय यशस्वी जायसवाल ने ध्रुव जुरैल के साथ मिलकर भारत के लिये तेजी से रन बटोरे और सिर्फ 16.2 ओवरों में जीत हासिल कर ली। यशस्वी जायसवाल ने 56 गेंदों में 14 चौके और तीन छक्के लगाकर 89 रन की नाबाद पारी खेली। जबकि ध्रुव ने 26 गेंद में 3 चौके और1 छक्के की मदद से 26 रन बनाये।

बर्थडे पर प्रदर्शन देख खुश हो रही राजस्थान रॉयल्स

बर्थडे पर प्रदर्शन देख खुश हो रही राजस्थान रॉयल्स

17 जनवरी से शुरु हो रहे अंडर-19 विश्व कप से पहले भारतीय टीम का यह प्रदर्शन सभी इंडियन फैन्स को खुश कर रहा है तो हाल ही में आईपीएल 2020 के लिये खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान यशस्वी जायसवाल को खरीदने वाली राजस्थान रॉयल्स भी उनके प्रदर्शन को देखकर खुश हो रही होगी। राजस्थान रॉयल्स ने इस युवा खिलाड़ी को 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, December 28, 2019, 21:11 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X