SA vs PAK: फखर जमान के रन आउट पर भड़के शोएब अख्तर, डिकॉक को लताड़ा

South Africa vs Pakistan Fakhar Zaman run Out: नई दिल्ली। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेला गया जहां पर टेंबा बावुमा की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीकी टीम ने 17 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की है। पहले मैच को आखिरी गेंद पर गंवाने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम ने दूसरे मैच में वो गलती न दोहराने का काम किया और आखिरी ओवर में 17 रनों से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 341 रन बनाने का काम किया और जवाब में पाकिस्तान की टीम 324 रन ही बना सकी।

हालांकि पहले मैच की तरह इस मैच में भी साउथ अफ्रीकी टीम जीत के मुंहाने पर पहुंचकर गंवाने वाली थी। पाकिस्तान के लिये फखर जमान ने अकेले अपने दम पर मैच को जिंदा रखने का काम किया था और 193 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिला पाने में नाकाम रहे। फखर जमान इस मैच में दोहरा शतक लगाने की कगार पर थे लेकिन विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक की चालाकी के चलते वह आखिरी ओवर में रन आउट हो गये और पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा।

और पढ़ें: SA vs PAK: डिकॉक ने फखर जमान को बनाया उल्लू, दोहरा शतक लगाने से चूके

क्विंटन डिकॉक की चालाकी को लेकर जहां सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं तो वहीं पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने भी क्विंटन डिकॉक की खेल भावना पर सवाल उठाते हुए उन्हें जमकर लताड़ने का काम किया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा,'डिकॉक ने फखर जमान के साथ जो किया वह बिल्कुल भी ठीक नहीं था। यह न सिर्फ खेल भावना के खिलाफ है बल्कि इसको लेकर क्रिकेट में नियम भी बनाया जा चुका है। इस नियम के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी मैदान पर नकली फील्डिंग करता है तो उस पर 5 रन का जुर्माना लगाया जाता है और गेंद को भी दोबारा फेंकना पड़ता है।'

और पढ़ें: धनश्री वर्मा ने शेयर की चहल के साथ अपनी शादी की वीडियो, भांगड़ा करते नजर आये धवन

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि वह फखर जमान को अपने वनडे करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाते हुए देखना चाहते थे और जिस तरह से वह आउट हुए उसे देखकर काफी बुरा लगा। गौरतलब है कि फखर जमान ने पारी के 50वें ओवर की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑन की दिशा में शॉट खेला और 2 रन के लिये दौड़ लगाई। जब वो दूसरा रन पूरा कर रहे थे तो क्विंटन डिकॉक ने मार्करम की तरफ देखकर गेंद को नॉन स्ट्राइकर पर फेंकने का इशारा करते हुए एंगिडी को पकड़ने के लिये कहा, जबकि मार्करम गेंद को उनकी दिशा में पहले ही फेंक चुके थे और डिकॉक को नॉन स्ट्राइकर की दिशा में शोर मचाता देख फखर जमान धीरे हुए। इस बीच गेंद सीधा विकेट पर लगी और जमान रन आउट हो गये।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, April 5, 2021, 16:12 [IST]
Other articles published on Apr 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X