SA vs SL: जोहान्सबर्ग में तीसरे दिन ही जीता साउथ अफ्रीका, श्रीलंका को 10 विकेट से रौंद जीती सीरीज

South Africa vs Srilanka 2nd test South Africa Won by 10 wickets match Highlights: नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर पहुंची श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम जोहान्सबर्ग में टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेल रही थी, हालांकि अफ्रीकी टीम ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में भी श्रींलकाई टीम को हराने का काम किया। साउथ अफ्रीका (South Africa) ने श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम को जोहान्सबर्ग में मैच के तीसरे दिन ही 10 विकेट से हराकर 2 मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप करने का काम किया।

जोहान्सबर्ग में खेले गये इस दूसरे टेस्ट मैच में अफ्रीकी गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और पहले दिन ही श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम को महज 157 रन पर समेटने का काम किया। साउथ अफ्रीका (South Africa) के लिये एनरिच नॉर्खिया ने इस पारी में 6 विकेट हासिल किये जबकि मुल्डर ने 3 विकेट झटकने का काम किया।

AUS vs IND: सिडनी में दर्शकों के लिये मास्क पहनना हुआ जरूरी, नहीं तो देना होगा 1000 डॉलर का जुर्माना

वहीं श्रीलंका (Sri Lanka) की पारी के जवाब में साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम ने 302 रन बनाये और 145 रनों की बढ़त हासिल की। साउथ अफ्रीका (South Africa) के लिये सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने शतकीय पारी खेलते हुए 127 रन बनाये तो वहीं वन डैर दुसैं ने 67 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी अफ्रीकी खिलाड़ी 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सका।

श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये विश्वा फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किये तो असिथा और शनाका की जोड़ी ने 2-2 विकेट चटकाये। वहीं दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम ने एक बार फिर खराब शुरुआत की लेकिन कप्तान करुणारत्ने ने शतक लगाकर न सिर्फ टीम को पारी की हार से बचाने का काम किया बल्कि दक्षिण अफ्रीका को दूसरा पारी में बल्लेबाजी करने के लिये भी मजबूर किया।

AUS vs IND: क्या सिडनी टेस्ट में बारिश डालेगी खलल, जानें कैसा रहेगा पिच और मौसम का हाल

श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये करुणारत्ने ने 103 रनों की पारी खेली, तो थिरिमन्ने ने 31, डिकवेला ने 36 और हसरंगा ने 16 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। वहीं दूसरी पारी में अफ्रीकी गेंदबाजों में नॉर्खिये ने फिर से कहर बरसाया और 2 विकेट हासिल किये। वहीं लुंगी एंगिडी ने 4 विकेट और सिपमाला ने 3 विकेट हासिल कर श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम को आखिरी पारी में 67 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे अफ्रीकी टीम ने तीसरे दिन लंच के बाद के सेशन में डीन एल्गर (31), एडन मार्करम (36) की पारियों के दम पर आसानी से हासिल कर लिया और जीत हासिल की।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 6, 2021, 16:54 [IST]
Other articles published on Jan 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X