श्रीसंत ने चुनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ वनडे XI, युवराज समेत लारा भी शामिल

नई दिल्ली। क्रिकेट विशेषज्ञ और पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी पिछले कुछ महीनों से हर समय प्लेइंग इलेवन चुनने में व्यस्त हैं। प्लेइंग इलेवन अलग-अलग खिलाड़ियों की तैयार की जा रही है और प्रशंसक भी इस पर अपनी राय दे रहे हैं। श्रीसंत भी गुरुवार को इस ट्रेंड में शामिल हो गए और वनडे में अपनी टीम के कप्तान सौरव गांगुली को ऑल-टाइम बेस्ट इलेवन का कप्तान चुना।

2011 वर्ल्ड कप फाइनल में क्यों हुआ था दो बार टाॅस, संगकारा ने खुद किया खुलासा2011 वर्ल्ड कप फाइनल में क्यों हुआ था दो बार टाॅस, संगकारा ने खुद किया खुलासा

सचिन, लारा भी शामिल

सचिन, लारा भी शामिल

यह आश्चर्यजनक है कि उन्होंने गांगुली को टीम का नेतृत्व करने के लिए चुना क्योंकि पेसर ने उनकी कप्तानी में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। यह कहते हुए कि, बंगाल टाइगर अपनी कप्तानी में आक्रामक थे जो श्रीसंत को कप्तान नियुक्त करने का कारण हो सकता है। श्रीसंत ने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को बताैर ओनपर टीम में रखा है। यह दोनों ही वनडे और टेस्ट में अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं । केरल के तेज गेंदबाज ने भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को चार पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना।

श्रीसंत की इलेवन में तीन मजबूत फिनिशर

श्रीसंत की इलेवन में तीन मजबूत फिनिशर

श्रीसंत ने लाइव हेलो सत्र के दौरान एबी डिविलियर्स, युवराज सिंह और एमएस धोनी को क्रमश: पांच, छह और सात में चुना। तीनों में खेल को अपने सिर पर रखने की क्षमता है और उन्होंने अपने करियर के दौरान इसे सफलतापूर्वक किया है। दिलचस्प बात यह है कि जैक्स कैलिस का नाम आठवें नंबर पर उनके इलेवन में रखा गया था। हो सकता है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी के लिए ऑलराउंडर को मुख्य रूप से चुना हो, क्योंकि कैलिस ने अपने करियर के सबसे अधिक समय तक तीन विकेट लिए थे।

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- भारत जानबूझकर हारा था, अब बेन स्टोक्स ने बताई सच्चाई

खुद को 12वें नंबर पर रखा

खुद को 12वें नंबर पर रखा

शेन वार्न, ग्लेन मैकग्राथ और एलन डोनाल्ड में 37 वर्षीय ऑल-टाइम का सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय एकादश शामिल है। तीनों गेंदबाजों ने अपने शानदार करियर के दौरान वन-डे इंटरनेशनल में कुल 946 विकेट लिए और अपनी-अपनी टीमों में सर्वश्रेष्ठ थे। इस पौराणिक पक्ष के बैकअप के रूप में, श्रीसंत ने खुद को 12 वें व्यक्ति के रूप में चुना।

श्रीसंत की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ वनडे XI:

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली (कप्तान), ब्रायन लारा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युवराज सिंह, एमएस धोनी (डब्ल्यूके), जैक कैलिस, शेन वार्न, एलन डोनाल्ड, ग्लेन मैकग्राथ।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, May 29, 2020, 17:54 [IST]
Other articles published on May 29, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X