SRH vs CSK : वो तीन मुख्य कारण, जिनके चलते चेन्नई से हार गया हैदराबाद

IPL 2020, SRH vs CSK: Hyderabad ने अपनी इन 3 गलतियों की वजह से गवई Match | Oneindia Sports

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना लगातार दूसरा मैच गंवा दिया क्योंकि सीएसके ने उन्हें करीबी मुकाबले में हरा दिया। मैच आखिरी ओवर तक गया और SRH 20 रनों से लक्ष्य से पीछे रह गया। SRH ने हालांकि अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने CSK को 167/6 के कुल स्कोर पर रोक दिया था, वह भी ठोस शुरुआत के साथ। संदीप शर्मा ने गेंदबाजी में कमाल किया क्योंकि उन्होंने 19 रन पर दो विकेट लिए थे।

SRH ने तेजी से रनों पीछा करना शुरू किया, लेकिन केन विलियमसन के अलावा कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया। चूंकि आवश्यक दर चढ़ती रही, इसलिए SRH जीत से दूर हो गया। इस हार के साथ, SRH ने लगातार दो मैच गंवाए हैं और प्लेऑफ की उनकी राह हर गुजरते खेल के साथ मुश्किल हो रही है। यहां SRH द्वारा मैच में की गई तीन गलतियाँ हैं: -

IPL 2020 : धोनी ने छोटी पारी खेलकर भी जीता दिल, जड़ा 102 मीटर लंबा छक्का

1. धोनी-जडेजा की तेज पारी

1. धोनी-जडेजा की तेज पारी

17वें ओवर की दूसरी गेंद पर शेन वाॅटसन जब आउट हुए तो स्कोर 120 था। ऐसे लगा कि सीएसके अब 150 रन भी नहीं कर पाएगी, लेकिन अंत में महेंद्र सिंह धोनी व रविंद्र जडेजा ने तूफानी पारी खेल स्कोर 167 तक पहुंचा दिया। पांचवें नंबर पर आए धोनी ने 13 गेंदों में 21 रन बनाए। यह भले ही छोटी पारी रही, लेकिन ये उस समय आई जब टीम को रनों की जरूरत थी, वो भी 161.54 की स्ट्राइक रेट से। वहीं रविंद्र जडेजा ने 10 गेंदों में नाबाद 25 रन बना डाले जिसमें 3 चाैके व 1 छक्का शामिल रहा।

2. यॉर्कर का इस्तेमाल नहीं कर सके SRH के गेंदबाज

2. यॉर्कर का इस्तेमाल नहीं कर सके SRH के गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में टी नटराजन और खलील अहमद SRH के अहम गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने पिछले मैचों में भी सही क्षेत्रों में गेंदबाजी की है। हालांकि, सीएसके के खिलाफ, वे डेथ ओवरों में यॉर्कर सही से हासिल नहीं कर सके। उन्होंने अंतिम दो ओवरों में 29 रन लुटा दिए जो उनकी हार का कारण साबित हुए।

3. धीमे ट्रैक पर धीमी शुरुआत

3. धीमे ट्रैक पर धीमी शुरुआत

जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, उपयोग की जाने वाली पिचें धीमी होती जा रही हैं। पिच CSK की पारी की तुलना में धीमी थी। इसलिए, SRH के बल्लेबाजों को चाहिए था कि वे पावरप्ले में सीएसके पेसर्स की गति का उपयोग करके तेजी से शुरू दिलाते। हालांकि, उन्होंने शुरुआत में काफी सावधानी से खेला और इससे मध्य क्रम पर दबाव बना।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, October 14, 2020, 8:39 [IST]
Other articles published on Oct 14, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X