अब लीग क्रिकेट में नहीं दिखेगा लसिथ मलिंगा का जलवा, किया संन्यास का ऐलान

Sri lanka Pacer Lasith Malinga Announce retirement From All type of Franchise league Cricket: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की ओर से धमाल मचाने वाले श्रीलंका (Sri Lanka) के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने सभी को चौंकाने वाला ऐलान करते हुए सभी प्रकार की फ्रैंचाइजी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसका मतलब है कि अब इस श्रीलंकाई यॉर्कर किंग के फैन्स को किसी भी फ्रैंचाइजी आधारित टी10 या टी20 प्रारूप में उनकी गेंदबाजी का लुत्फ उठाने का मौका नहीं मिल सकेगा। हालांकि मलिंगा (Lasith Malinga) ने साफ किया है कि वह अभी इस साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप तक श्रीलंका (Sri Lanka) की राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़े रहेंगे और इस टूर्नामेंट के बाद ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को भी अलविदा कहेंगे।

श्रीलंका (Sri Lanka) के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने इस बारे में आईपीएल की अपनी टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को इस महीने की शुरुआत में बता दिया था कि वह फ्रैंचाइजी क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं और यही वजह रही कि मुंबई ने बुधवार को जब बीसीसीआई के सामने खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट सौंपी तो उसमें लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का नाम नहीं था।

घर बैठे आप भी कमा सकते हैं अरबों रूपए, अपनाए ये तरीका

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मालिक आकाश अंबानी ने लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के फैसले पर बात करते हुए कहा,' पिछले 12 सालों से लसिथ हमारी टीम की गेंदबाजी का अहम हिस्सा रहे हैं। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं, भले ही मेरी इच्छा रही हो कि वो अभी अगले 5 साल हमारी टीम के साथ बने रहें लेकिन यह उनका फैसला है। मलिंगा (Lasith Malinga) हमारी टीम के लीजेंड हैं, हमारी टीम की सफलता में उनका अमूल्य योगदान रहा है। वो MI परिवार का हिस्सा रहे हैं और हम आशा करते हैं कि वो आने वाले समय में अपने अनुभव से टीम की मदद करते रहेंगे।'

वहीं संन्यास के फैसले को लेकर मलिंगा (Lasith Malinga) ने कहा,' परिवार से बात करने के बाद अहसास हुआ कि यह सही समय है जब मैं फ्रैंचाइजी क्रिकेट को अलविदा कह सकता हूं। महामारी की वजह से मौजूदा हालात ट्रैवल करने के लिये सुरक्षित नहीं रह गये हैं और काफी कठिन शर्तों का सामना भी करना पड़ता है। इसी को देखते हुए मैंने फ्रैंचाइजी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।

IPL 2021 की नीलामी से पहले KKR ने 5 खिलाड़ियों को किया रिलीज, टीम में कार्तिक बरकरार

आपको बता दें कि मलिंगा (Lasith Malinga) ने इस दौरान मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम मैनेजमेंट, अंबानी परिवार और फ्रैंचाइजी के सभी फैन्स को उनके प्यार के लिये धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह 12 साल उनके जीवन के सबसे यादगार सालों में से एक हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 20, 2021, 22:20 [IST]
Other articles published on Jan 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X