ENG vs SL: गाले टेस्ट में रूट के बल्ले से हुई रनों की बारिश, शतक लगा बनाई मजबूत बढ़त

Sri Lanka vs England, 1st Test: Joe Root brings up his 4th double-hundred | Oneindia Sports

Sri lanka vs England Gale test Day 2 Match highlights Joe Root Slams 18th Test Century: नई दिल्ली। श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड (England) की क्रिकेट टीम इस समय गाले के मैदान पर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही है। गाले टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई टीम को महज 135 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड (England) की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 320 रन बना लिये हैं और श्रीलंकाई टीम पर 185 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दिन का आखिरी सत्र बारिश के दखल की वजह से पूरा नहीं हो सका। मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड (England) की टीम श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पारी और रनों की बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है।

गाले टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट (Joe Root) और अपना पहला मैच खेल रहे डैन लॉरेन्स ने शानदार खेल दिखाया। जहां कप्तान जो रूट (Joe Root) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर का 18वां शतक पूरा किया तो वहीं पर डेब्यू टेस्ट में लॉरेन्स ने 73 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

अब भारत में बैठे-बैठे जीत सकते हैं अमेरिका के एक बिलियन डॉलर

इंग्लैंड (England) की टीम ने पहले दिन के स्कोर 127 रन पर 2 विकेट से आगे खेलते हुए बेयरस्टो का विकेट पहले सत्र में खो दिया। पहले दिन श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये 2 विकेट हासिल करने वाले लेसिथ इमबुलदेनिया (131 रन देकर तीन विकेट) ने उन्हें गली में कुसाल मेंडिस के हाथों कैच करा कर वापस पवेलियन भेजा।

वहीं 66 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे जो रूट (Joe Root) ने जॉनी बेयरस्टॉ (47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की। इस दौरान श्रीलंकाई विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने 2 कैच छोड़े। वहीं जो रूट (Joe Root) ने लॉरेन्स के साथ चौथे विकेट के लिये 173 रनों की साझेदारी। लॉरेन्स ने 150 गेंदों का सामना कर 73 रनों की पारी, जिन्हें ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा ने लंच के बाद दूसरी नयी गेंद पर लॉरेन्स को फारवर्ड शॉर्ट लेग पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी।

IPL 2021 की नीलामी से पहले CSK में होगा बड़ा फेरबदल, इन 8 खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता

गौरतलब है कि जो रूट (Joe Root) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ अपने करियर का दूसरा शतक लगाया है, जबकि करीब 2 साल बाद उनका यह पहला शतक है। जो रूट (Joe Root) ने अपना आखिरी शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में साल 2019 में लगाया था जहां पर उन्होंने 226 रनों की पारी खेली थी। दिन का खेल समाप्त होने पर जो रूट (Joe Root) 168 रन के स्कोर पर खेल रहे हैं, जबकि दूसरे छोर पर जोस बटलर 7 रन बनाकर साथ दे रहे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 15, 2021, 21:59 [IST]
Other articles published on Jan 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X