SL vs ENG: डॉम बेस के पंजे में श्रीलंका ढेर, रूट ने लगाई अर्धशतकों की फिफ्टी

ENG vs SL
Photo Credit: ICC/twitter

Sri lanka vs England 1st Test Day 1 Dom Bess took 5 wickets haul Sri Lanka All out at 135 joe root slams 50th Half century: नई दिल्ली। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिये श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर पहुंची इंग्लैंड (England) की टीम ने गाले के मैदान पर गुरुवार से अपना पहला टेस्ट मैच खेलना शुरू किया। श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन इंग्लैंड (England) के ऑफ स्पिनर डॉम बेस (Dom Bess) के उसकी एक न चली और पूरी टीम महज 135 रन पर सिमट गई। डॉम बेस (Dom Bess) ने इंग्लैंड (England) के लिये 10.1 ओवर की गेंदबाजी की और 30 रन देकर 5 विकेट चटकाने का काम किया।

वहीं तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी 9 ओवर गेंदबाजी कर 20 रन दिये और 3 विकेट हासिल किये। श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये कुसल मेंडिस लगातार चौथी पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं कप्तान चंडीमल ने सबसे ज्यादा 28 रनों की पारी खेली। श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये कुशल परेरा (20), एंजेलो मैथ्यूज (27), दिनेश चंडीमल (28), दाशुन शनाका (23), डिकवेला (12) और हसरंगा (19) ही दोहरे आंकड़े में पहुंच सके, इनके अलावा 4 खिलाड़ी खाता खोलने में नाकाम रहे तो वहीं पर थिरिमने 4 रन पर वापस लौट गये।

अब घर बैठे जीत सकते हैं एक बिलियन डॉलर, जानें कैसे

जवाब में इंग्लैंड (England) की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और महज 17 रन पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट खोने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए तीसरे विकेट के लिये जॉनी बेयरस्टो (47) और जो रूट (66) ने 110 रनों की साझेदारी कर ली है।

जहां बेयरस्टो अपने टेस्ट करियर का 22वां अर्धशतक लगाने के करीब हैं तो वहीं पर जो रूट ने अपने टेस्ट करियर में आज अर्धशतकों की फिफ्टी पूरी की। जो रूट ने 5 चौकों की मदद से अपने करियर का 50वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका (Sri Lanka) की बढ़त से महज 8 रन ही दूर रह गये हैं।

श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये एंजेलो मैथ्यूज ने अपने टेस्ट करियर के 6000 रन पूरे करने का कारनामा भी किया। वह श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये 6000 रन पूरे करने वाले 5वें खिलाड़ी बन गये हैं, उनसे पहले कुमार संगकारा (12400), महेला जयवर्धने (11814), सनथ जयसूर्या (6973) और अरविंद डिसिल्वा (6361) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये यह कारनामा किया है।

AUS vs IND: क्या ब्रिस्बेन में खेल पायेंगे जसप्रीत बुमराह, कोच राठौड़ ने दिया इंजरी पर अपडेट

आपको बता दें कि श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये बायें हाथ के स्पिनर लेसिथ इम्बुलडेनिया ही सफल गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने इंग्लैंड (England) के दोनों सलामी बल्लेबाजों डॉम सिब्ले (4) और जैक क्राउली (9) का विकेट हासिल किया। इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि वह एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 14, 2021, 20:56 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X