अब श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम नहीं करेगी पाकिस्तान का दौरा, PCB खुद है इस बार कारण

नई दिल्लीः पाकिस्तान एक खार खाया हुआ क्रिकेट देश है। वह दुनिया के बड़े क्रिकेट देशों से खफा है। कई देशों ने उनके पास आकर खेलने से मना कर दिया और अब पाकिस्तान वाले टी20 वर्ल्ड कप में बदला लेने का इंतजार कर रहे हैं। जानकारी यह भी कि पाकिस्तान ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप जर्सी में इंडिया 2021 की जगह यूएई 2021 लिखवाया है। एक चिढ़ने और नफरत करने का दौर फिर से ताजा हो चला है।

लेकिन रूठे हुए पाकिस्तान क्रिकेट को एक और झटका मिला है। हालांकि इस बार कारण खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड है जिसके चलते श्रीलंका की महिलाएं अक्टूबर में पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगी। वैसे तो किसी भी आधिकारिक कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई थी, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस महीने के अंत में पाकिस्तान के संभावित दौरे के बारे में बातचीत कर रहे थे। सीरीज पहले भी पटरी पर नजर आई थी। हालांकि, पीसीबी में प्रबंधन में बदलाव के चलते दौरे में बाधा आ गई।

CSK vs PBKS: डु प्लेसिस ने 55 गेंदों पर खेली 76 रनों की पारी, पंजाब को मिला 135 रनों का लक्ष्यCSK vs PBKS: डु प्लेसिस ने 55 गेंदों पर खेली 76 रनों की पारी, पंजाब को मिला 135 रनों का लक्ष्य

इस सप्ताह की शुरुआत में, एसएलसी के लिए पाकिस्तान में तीन वनडे और एक अभ्यास मैच पाइपलाइन में था। पिछले साल फरवरी-मार्च में टी20 वर्ल्ड कप के बाद श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम का यह पहला असाइनमेंट होता। हालांकि, पीसीबी के भीतर के सूत्रों ने माना कि इस तरह के छोटे नोटिस पर मैचों की व्यवस्था करना संभव नहीं होगा, क्योंकि वर्तमान में बोर्ड में प्रशासनिक परिवर्तन हो रहे हैं।

यह भी पता चला कि पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे। हालांकि, दोनों देशों के बोर्ड अभी भी 2022 एकदिवसीय विश्व कप से पहले दौरे का आयोजन करने की योजना बना रहे हैं। वैश्विक टूर्नामेंट अगले साल मार्च में शुरू होगा और इसलिए, दोनों बोर्डों को जल्द ही एक निष्कर्ष पर पहुंचना होगा। एसएलसी, अपने हिस्से के लिए, विश्व कप से कुछ समय पहले दौरे के आयोजन के प्रति उम्मीदें लगा रहा है।

एसएलसी के सीईओ एशले डी सिल्वा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा था, "ये चर्चा चल रही थी, लेकिन प्रबंधन में बदलाव के साथ, ऐसा लगता है कि उन्हें हमारे लिए एक खिड़की ढूंढना मुश्किल हो रहा है। हमें विश्व कप से पहले ऐसा करने की उम्मीद है। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो हम देखेंगे कि क्या हम इससे पहले फिट हो सकते हैं।"

COVID-19 संकट के कारण, श्रीलंका की महिला क्रिकेटरों ने ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप के बाद से एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 18 - October 26 2021, 03:30 PM
दक्षिण अफ्रीका
वेस्टइंडीज
Predict Now

Story first published: Thursday, October 7, 2021, 18:27 [IST]
Other articles published on Oct 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X