श्रीलंका क्रिकेट में बवाल, चयनकर्ताओं की टीम को खेल मंत्री ने भारत आने से रोका

Posted By:

Sri Lankan One-Day International players' departure to India has been delayed

नई दिल्ली। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड और वहां कि सरकार में एक बार फिर से विवाद सामने आ रहा है। जी हां, दरअसल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हाल ही में श्रीलंका के सेलेक्टर्स ने 15 खिलाड़ियों का चयन किया था लेकिन वहां के खेल मंत्री ने इससे नकार दिया है। चयनकर्ताओं ने जिस टीम को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना उसमें टेस्ट कप्तान दिनेश चांदीमल और लसिथ मलिंगा जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई थी। लेकिन अब श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम में चुने गए 9 खिलाड़ियों को भारत आने से रोक दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खेल मंत्रालय चुनी हुई टीम से संतुष्ट नहीं है और इसी कारण उसने ये बड़ा फैसला लिया है। यही नहीं खिलाड़ी जब भारत के लिए उड़ान भरने ही वाले थे तो उसी दौरान खेल मंत्रालय ने 9 खिलाड़ियों को रोक लिया।

क्रिकबज के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया "ज्यादातर खिलाड़ी सोमवार को 9 बजे हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। बाएं हाथ के स्पिनर सचिथ पठाराना तो प्लेन में बैठ भी गए थे। लेकिन उन्हें घर वापस जाने के लिए कहा गया क्योंकि टीम के पास खेल मंत्री का अप्रूवल नहीं था।"

बता दें कि इससे पहले 10 दिसंबर से शुरू हो रही भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए मेहमान टीम ने अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर किया लेकिन बड़ी खबर ये है कि इस टीम में श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिनेश चांदीमल को ही जगह नहीं मिली है जो कि बेहद ही गजब की फॉर्म में हैं।

हालांकि अब जो विवाद सामने आ रहा है उसके मुताबित खेल मंत्री जयासेकरा इस बात से काफी नाराज हैं कि उनके बिना औपचारिक स्वीकृति के टीम को भारत जाने की इजाजत दे दी गई। वैसे आपको बता दें कि साल 1973 के बाद से श्रीलंका में ये कानून है कि खेल मंत्री टीम में कभी भी किसी भी खिलाड़ी को बदल सकता है।

Story first published: Tuesday, December 5, 2017, 14:05 [IST]
Other articles published on Dec 5, 2017
Please Wait while comments are loading...