एशेज टेस्ट सीरीज पर स्टीव स्मिथ के बयान से मची खलबली, नहीं खेलेंगे ICC T20 World Cup 2021

Steve Smith not available for Delhi in second phase of IPL 2021 due to Elbow injury| Oneindia Sports

नई दिल्ली। जहां दुनिया भर के खिलाड़ी इस साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी के टी20 विश्व कप के लिये अपने-अपने देश की टीम में जगह बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, वहीं पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बयान ने खलबली मचा दी है। स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली ऐशेज टेस्ट सीरीज को टी20 विश्व कप से बड़ा बताते हुए कहा है कि वो ऐशेज के लिये आईसीसी टी20 विश्वकप में खेलना छोड़ सकते हैं। स्टीव स्मिथ इस समय चोट से जूझ रहे हैं और वेस्टइंडीज-बांग्लादेश के दौरे पर जाने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा नहीं बने हैं।

और पढ़ें: IND vs ENG: कचरा है ईसीबी की रोटेशन पॉलिसी, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने जमकर लताड़ा

उल्लेखनीय है कि टी20 विश्वकप का आयोजन पहले भारत में किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे यूएई में आयोजित कराने का फैसला किया है। टी20 विश्व कप का आयोजन आईपीएल 2021 के फाइनल मैच के 2 दिन बाद ओमान में शुरू होगा और टूर्नामेंट के पहले चरण के बाद सारे मैच यूएई में खेले जायेंगे।

और पढ़ें: IND vs ENG: ईसीबी ने हटाया ऑली रॉबिन्सन का बैन, भारत के खिलाफ बनेंगे टेस्ट सीरीज का हिस्सा

T20 विश्व कप से ज्यादा जरूरी एशेज

T20 विश्व कप से ज्यादा जरूरी एशेज

स्टीव स्मिथ इस समय बायें हाथ की कोहनी में लगी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं और रिहैब प्रोग्राम का हिस्सा बनकर अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। क्रिकेट डॉट कॉम एयू से बात करते हुए स्मिथ ने अपनी चोट और फिटनेस को लेकर अपडेट दी और इसी दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा,' मेरी चोट को ठीक होने में अभी भी कुछ समय बाकी है। यह धीरे-धीरे ठीक हो रहा है और उम्मीद है कि टी20 विश्वकप से पहले मैं पूरी तरह से फिट हो चुका रहूंगा। टी20 विश्व कप खेलना शानदार होगा लेकिन मेरे नजरिये से देखें तो टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा मकसद है। मैं एशेज में टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं और वो प्रदर्शन दोहराना चाहता हूं जो पिछले एशेज में किया था। अगर ऐसा करने के लिये मुझे टी20 विश्व कप से खुद को बाहर रखना पड़ा तो मैं उसके लिये भी तैयार हूं, लेकिन मैं एशेज के लिये फिट होने पर ध्यान लगा रहा हूं।'

एशेज में शानदार रहा है प्रदर्शन

एशेज में शानदार रहा है प्रदर्शन

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ ने एशेज के दौरान जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे उनका टेस्ट क्रिकेट को लेकर जुनूनी होना लाजमी है। स्टीव स्मिथ ने एशेज की पिछली 3 सीरीज के दौरान 14 मैच खेले हैं जिसमें 8 शतक की मदद से 1969 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका औसत 93.76 का रहा है।

आईपीएल के दौरान भी चोट ने किया था परेशान

आईपीएल के दौरान भी चोट ने किया था परेशान

स्टीव स्मिथ ने अपनी चोट को लेकर आगे कहा कि आईपीएल के दौरान भी वह पूरी तरह फिट नहीं थे और दवाओं के बल पर फिट रहने की कोशिश कर रहे थे। शुरुआत में चोट ठीक होती नजर आ रही थी लेकिन खेल को बीच में रोकने के बाद जो लगभग 1 महीने का क्वारंटीन रहा उसने चोट को और खराब स्थिति में पहुंचा दिया। आपको बता दें कि टी20 विश्व कप का आगाज 17 अक्टूबर से होना है, जिसका फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जायेगा। वहीं पर ऐशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर को होना है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, July 3, 2021, 15:56 [IST]
Other articles published on Jul 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X