गावस्कर का खुलासा, भारत सीरीज जीता तो लारा ने मुझे गले लगाया

Sunil Gavaskar : नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (Indian vs Australia) के बीच हालिया बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में भारतीय टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इसके बाद, कई लोगों ने भारत की जीत की प्रशंसा की। इसमें वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा (Brian Lara) भी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अपमानजनक हार झेलने के बाद भारतीय टीम के लिए आगे का सफर मुश्किल माना जा रहा था। नियमित कप्तान विराट कोहली का गार्ड छोड़ना और लगभग एक दर्जन प्रमुख खिलाड़ियों का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय था। हालांकि, इन सभी परिस्थितियों के बावजूद, कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाई और भारतीय टीम को 2-1 से ऐतिहासिक जीत दिलाई।

IPL 2021 : वो तीन टीमें, जो श्रीसंत पर नीलामी के दाैरान लुटा सकती हैं मोटा पैसा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को जीत की पहली प्रतिक्रिया तब सामने आई जब ब्रायन लारा ने उनको बधाई दी। गावस्कर ऑस्ट्रेलिया में चैनल 7 के लिए टिप्पणी कर रहे थे। श्रृंखला समाप्त होने के बाद अंतिम दिन सभी टिप्पणीकारों की एक पार्टी आयोजित की गई थी। पार्टी में होने वाले कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए गावस्कर ने कहा, 'पार्टी के आखिरी दिन, मैं अपना ग्लास लेकर सबके साथ बात कर रहा था। तभी ब्रायन लारा पहुंचे। उन्होंने मुझे कसकर गले लगाया और कहा- हम जीत गए, हम जीत गए। यह एक महान श्रृंखला थी और मैंने अपने जीवन के बाकी समय के लिए इन यादों को रखा है। "

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला वास्तव में ऐतिहासिक थी। एडिलेड में हारने के बावजूद, भारतीय टीम ने 2-1 से श्रृंखला जीतने के लिए मजबूत वापसी की। कप्तान अजिंक्य सहित युवा खिलाड़ियों ने भारत की ऐतिहासिक श्रृंखला जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अहम खिलाड़ियों को चोट लगने से शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को अंतिम 11 में खेलने का मौका मिला है। इन सभी खिलाड़ियों ने अपनी पसंद को सार्थक बनाने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 27, 2021, 10:42 [IST]
Other articles published on Jan 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X