सुनील गावस्कर बोले- IPL में पूरा पैसा लेने के लिए चोटों को छिपाते हैं खिलाड़ी

नई दिल्ली। इस साल, इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन यूएई में आयोजित किया गया था। हर साल की तरह इस सीजन में भी चार छक्कों की आतिशबाजी देखने को मिली। हालांकि, इसके बावजूद, कुछ गेंदबाजों ने भी अपनी छाप छोड़ी। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पूरे सीजन का विश्लेषण किया है।

खिलाड़ियों की चोटों के बारे में बात करते हुए, सुनील गावस्कर ने कहा, "क्रिकेट खेलते समय, एक खिलाड़ी को बहुत अधिक चोटें आती हैं। इसलिए उसका नाम चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, उसे खरीदने का कोई मतलब नहीं है अगर वह ज्यादातर मैचों में उपलब्ध नहीं है। जब वे फिर से चोटिल होते हैं, तो टीम का संतुलन और जीत की लय बिगड़ जाती है। आईपीएल में, कई खिलाड़ी अपनी चोटों को छिपाते हैं और एक मैच खेलने के बाद कहते हैं कि वे चोटिल हैं ताकि उन्हें सारा पैसा मिल सके। "

पिच की गुणवत्ता और शारजाह स्टेडियम के अलावा अन्य बड़े स्टेडियम ने संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल के 13 वें सीजन को रोमांचक बना दिया। एक बड़ा क्षेत्र होने के नाते हमें कुछ बेहतरीन क्षेत्ररक्षण देखने को मिले। गावस्कर ने कहा, "इसका दूसरा पक्ष यह है कि जो खिलाड़ी अपनी ताकत के साथ खेलता है, उसके सफल होने की संभावना अधिक होती है। एक बल्लेबाज जो पूरी ताकत के साथ हिट करता है, वह अक्सर स्कूप शॉट या रिवर्स स्वीप नहीं खेल सकता है, जिसका वह आदी नहीं है। अतिरिक्त कवर से शॉट देखना अच्छा है, लेकिन क्योंकि मैदान बड़ा है, बहुत सारे खिलाड़ी आउट भी हुए हैं। "

IPL 2021 के लिए कोरोड़ों में लग सकती है इन तीन क्रिकेटरों की बोलीIPL 2021 के लिए कोरोड़ों में लग सकती है इन तीन क्रिकेटरों की बोली

यॉर्कर गेंद फेंकने वाला गेंदबाज अधिक प्रभावी होता है
आगे बोलते हुए गावस्कर ने कहा, "जिन गेंदबाजों ने विविधता लाने की कोशिश की, वे अक्सर अपनी लाइन और लंबाई खो देते थे और इसका खामियाजा भुगतना पड़ता था। विशेष रूप से तेज गेंदबाज, जिन्होंने अपने हाथ को मोड़कर गेंद को कम गति से फेंकने की कोशिश की और चूक गए क्योंकि यह उनकी सामान्य गेंदबाजी का हिस्सा नहीं था। इसलिए उसका इस पर ज्यादा नियंत्रण नहीं है। इससे यह भी पता चलता है कि अगर कोई गेंदबाज एक अच्छे यॉर्कर गेंदबाजी कर सकता है, तो वह इस तरह के खेल में अधिक प्रभावी होता है।"

आज आधुनिक खिलाड़ी अधिक पावर शॉट्स खेलते हैं
गावस्कर ने बड़ी हिट लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा, "मैं छक्का लगने के बाद शारजाह स्टेडियम के पास सड़क पर गेंद को गिरता देखकर हैरान था। यह क्लाइव लॉयड, विव रिचर्ड्स, गॉर्डन ग्रीनिज जैसे दिग्गजों का पसंदीदा स्टेडियम था। प्रशंसकों ने स्टेडियम में बड़े शाॅट देखे हैं। एथलीट जिम में पसीना बहाते हैं ताकि वे अधिक जोर से शॉट खेलें। यह करने के लिए अच्छी बात है। "

कमेंट्री बॉक्स में एकता में किया गया काम
आईपीएल में अपनी टिप्पणी के बारे में याद करते हुए, गावस्कर ने कहा, "बायो-बबल में रहने और कोविड 19 का चार-पांच दिन बाद परीक्षण करने में कोई समस्या नहीं थी। हमने कमेंट्री बॉक्स में एकता रखते हुए सकारात्मक तरीके से काम किया। सभी खिलाड़ियों ने इस खेल में अच्छा प्रदर्शन किया। कुछ खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शन उत्कृष्ट थे। यह एक बेहतर पल था। "

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: sunil gavaskar ipl ipl 2020 injury
Story first published: Tuesday, November 17, 2020, 16:28 [IST]
Other articles published on Nov 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X