भारत के लिए आसान नहीं होगा ऑस्ट्रेलिया में अगला दौरा: सुनील गावस्कर

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को लगता है कि भारतीय टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के अपने आगामी दौरे मुश्किल आने वाली है। पिछली बार 2018-19 में, विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने थे। एडिलेड ओवल और प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में जीत के साथ भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की।

हालांकि, गावस्कर का मानना ​​है कि अगली बार, भारत को ऑस्ट्रेलियाई धरती पर बैक-टू-बैक टेस्ट सीरीज जीतने के लिए अपने खोल से बाहर खेलने की जरूरत है। गावस्कर के अनुसार, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी ने कंगारूओं को ज्यादा ताकतवर कर दिया है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इस बार टीम इंडिया में कुछ बदलाव होंगे। पिच पर उछाल होगा लेकिन नई गेंद के साथ कुछ ओवरों के बाद बल्लेबाजी करना मुश्किल नहीं होगा। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ, निश्चित रूप से, भारत के लिए जीतना आसान नहीं होगा, "गावस्कर को दैनिक जागरण में कहा गया था।

Men's T20 World Cup के सेमीफाइनल में रखा जा सकता है रिजर्व डे

स्मिथ और वार्नर दोनों टेस्ट टीम में वापस आ गए। इसके अलावा गावस्कर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया बुमराह पर अपना होमवर्क करेगा।

गावस्कर ने यह भी कहा कि मेजबान जसप्रीत बुमराह का मुकाबला करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह और अन्य पर भी होमवर्क करेंगे।" बुमराह अपनी पिछली टेस्ट सीरीज में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

उन्होंने पैट कमिंस के साथ मिलकर 21 विकेट चटकाए, हालांकि बुमराह का औसत औसत और स्ट्राइक-रेट बेहतर था। लेकिन 2020 में बुमराह का फॉर्म थोड़ा चिंताजनक रहा है। वह जनवरी में श्रीलंका टी 20 आई में पीठ की चोट से उबरने के बाद लौटे थे, लेकिन तब से अब तक वे पहले जैसे गेंदबाज नहीं लगे हैं। फिलहाल कोरोनावायरस के चलते क्रिकेट रुका हुआ है और जब यह फिर से शुरु होगा तो भारत चाहेगा कि उसका प्रीमियर तेज गेंदबाज अपने रंग में दिखाई दे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, March 21, 2020, 15:13 [IST]
Other articles published on Mar 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X