सनराइजर्स हैदराबाद के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के तौर पर नियुक्त हुए टॉम मूडी

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 संस्करण के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर टॉम मूडी को क्रिकेट के निदेशक के रूप में चुना। मूडी ऑरेंज आर्मी के साथ 2012 में उनके कोच के रूप में जुड़े थे और टीम के साथ उनका पहला कार्यकाल आईपीएल 2013 में आया और फ्रेंचाइजी को नई ऊंचाइयों पर ले गया।

हालांकि, 2020 संस्करण से पहले, उन्हें विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस द्वारा SRH कोच के रूप में बदल दिया गया था। इस बीच, प्रबंधन ने फिर से मूडी को सेटअप में लाने का फैसला किया है और इस बार क्रिकेट के निदेशक के रूप में। यह जानकारी ऑरेंज आर्मी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए साझा की।

"घोषणा। @TomMoodyCricket को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए क्रिकेट के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। #OrangeArmy #KeepRising, "SRH ने ट्वीट किया।

धनश्री साल 2020 को इस स्टाइल में कह रही हैं अलविदा, देखें वीडियो

टॉम मूडी के मार्गदर्शन में, SRH 2013 संस्करण में प्लेऑफ में पहुंच गया लेकिन कप उठाने में विफल रहा। हालांकि, वे फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हराकर 2016 में अपना पहला टी 20 कप जीतने में कामयाब रहे। ऑरेंज आर्मी आईपीएल इतिहास में एकमात्र टीम है जिसने लीग चरण में शीर्ष 2 टीमों में से एक के रूप में लीग चरण को पूरा नहीं करने के बाद भी प्रतिष्ठित खिताब जीता है।

टॉम ने 2013 से 2019 तक 2016-चैंपियंस के लिए कोच की भूमिका अदा की और सनराइजर्स ने इस अवधि के दौरान चार बार प्लेऑफ में जगह बनाई। जहां तक ​​उनके क्रिकेट करियर की बात है, मूडी ने 76 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और 8 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। घरेलू सर्किट में उनके नाम के कुछ शानदार नंबर भी हैं।

300 प्रथम श्रेणी खेलों में, उन्होंने 361 विकेट झटकते हुए 46.3 के औसत से 21,001 रन बनाए हैं। ऑलराउंडर ने इंग्लैंड काउंटी में वॉरविकशायर और वॉरसेस्टरशायर के साथ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए 366 लिस्ट-ए गेम्स में 11,258 रन और 257 विकेट होने का भी दावा है।

SunRisers Hyderabad ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13 वें संस्करण में एक रोलर-कोस्टर राइड का अनुभव किया। भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, मिशेल मार्च और केन विलियमसन सहित कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण लीग में उनका कार्यकाल चोटिल हो गया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 16, 2020, 8:40 [IST]
Other articles published on Dec 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X