सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी- मेरे फूफा को मार दिया, कल कजिन की भी मौत हो गई, बुआ है गंभीर

Suresh Raina breaks his silence and asked Punjab Police for help | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने मंगलवार को पंजाब में अपने फूफा के निधन पर चुप्पी तोड़ते हुए इस घटना को "भयानक" करार दिया। रैना के फूफा पंजाब के पठानकोट जिले में लुटेरों के एक कथित हमले में मारे गए थे।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने यह भी कहा कि लुटेरों के हमले के बाद सोमवार को उनके एक कजिन का भी निधन हो गया।

आईपीएल छोड़ने के बाद रैना ने तोड़ी चुप्पी-

आईपीएल छोड़ने के बाद रैना ने तोड़ी चुप्पी-

"मेरे परिवार के साथ जो हुआ, वह पंजाब भयानक था। मेरे फूफा की हत्या कर दी गई थी, मेरे बुआ और मेरे दोनों कजिन भाई को गंभीर चोटें आईं। दुर्भाग्य से, मेरे कजिन की भी कल रात जिंदगी की लड़ाई के बाद मौत हो गई। मेरी बुआ अभी भी बहुत नाजुक हालत में लाइफ सपोर्ट पर हैं, "रैना ने ट्वीट किया।

IPL 2020: केन विलियमसन की जगह RCB में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री

रैना ने आगे कहा कि उनके परिवार को अभी भी पता नहीं है कि इस हमले के पीछे कौन था। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मामले को देखने का अनुरोध किया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से किया अनुरोध-

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से किया अनुरोध-

"आज तक, हम नहीं जानते कि उस रात क्या हुआ था और किसने ऐसा किया था। मैं इस मामले को देखने के लिए @PunjabPoliceInd से अनुरोध करता हूं। हम कम से कम यह जानने के लायक हैं कि उनके साथ यह जघन्य कृत्य किसने किया। उन अपराधियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। अधिक अपराध करने के लिए @capt_amarinder @CMOPb, "रैना ने एक अन्य ट्वीट में कहा।

पिछले हफ्ते, रैना ने व्यक्तिगत कारणों से आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 से बाहर कर दिया था।

सीएसके ने बताई थी आईपीएल छोड़ने की निजी वजह-

सीएसके ने बताई थी आईपीएल छोड़ने की निजी वजह-

सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने आधिकारिक ट्विटर पर कहा, "सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौटे हैं और आईपीएल के शेष सत्र के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस दौरान सुरेश और उनके परिवार को पूरा समर्थन करता है।"

आईपीएल 2020 को संयुक्त अरब अमीरात - अबू धाबी, शारजाह और दुबई में तीन स्थानों पर 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाना है।

कोरोनावायरस की स्थिति के चलते भी लौटने की खबर आई-

कोरोनावायरस की स्थिति के चलते भी लौटने की खबर आई-

बता दें कि आईपीएल 2020 के शुरू होने के कुछ ही दिन पहले, एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को अपने कई सदस्यों के कोरोनावायरस से ग्रसित होने के रूप में एक बड़ा झटका मिला है। यह बताया गया कि दो खिलाड़ियों- दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़ का भी वायरस टेस्ट पॉजिटिव है। लेकिन असली झटका सीएसके के उप-कप्तान सुरेश रैना ने दिया जिन्होंने अचानक आईपीएल 2020 से बाहर जाने का फैसला किया और व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर भारत वापस आ गए। टूर्नामेंट से रैना के अचानक बाहर निकलने से पूरी क्रिकेट बिरादरी को झटका लगा, जो उन्हें एक्शन में देखने के लिए उत्सुक थी, खासकर उनके अंतरराष्ट्रीय रिटायरमेंट के बाद।

बताया गया कि कोच और कप्तान के समझाने पर भी नहीं रुके रैना-

बताया गया कि कोच और कप्तान के समझाने पर भी नहीं रुके रैना-

इससे पहले यह भी रिपोर्ट आई थी कि सीएसके शिविर के 13 सदस्यों के कोरोना के चपेट में आने के से रैना की मनोस्थिति पर काफी प्रभाव पड़ा है और इसी खबर ने रैना को टूर्नामेंट छोड़ने के लिए मजबूर किया। रैना स्थिति के बारे में चिंतित थे और पूरे टूर्नामेंट के दौरान यूएई में रहने के लिए चिंतित थे। रैना ने मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग और कप्तान एमएस धोनी के साथ बातचीत की, जिन्होंने उन्हें शांत करने और उन्हें अपना विचार बदलने का प्रयास किया।

मनमुताबिक कमरा ना मिलने की भी बात आई-

मनमुताबिक कमरा ना मिलने की भी बात आई-

जबकि आउटलुक में छपी रिपोर्ट केअनुसार सुरेश रैना ने आईपीएल सिर्फ इसलिये छोड़ा था क्योंकि उन्हें उनके मन के मुताबिक होटल रूम नहीं मिल रहा था। इसके अनुसार रैना के रूम में बालकनी नहीं थी जबकि धोनी के कमरे में थी। ऐसे में वह बिल्कुल धोनी जैसा कमरा चाहते थे लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने गुस्से में आकर टीम को छोड़ दिया और दुबई से दिल्ली लौट आए। आउटलुक की खबर के मुताबिक सुरेश रैना और धोनी के बीच इस मुद्दे पर चर्चा भी हुई लेकिन मामले सुलझने की जगह और उलझ गया। हालांकि सुरेश रैना का कहना है कि वो निजी वजहों से आईपीएल छोड़कर आए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, September 1, 2020, 14:02 [IST]
Other articles published on Sep 1, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X