सुरेश रैना ने चुने 4 भारतीय युवा क्रिकेटरों के नाम, जिन्होंने किया उनको सबसे ज्यादा प्रभावित

Suresh Raina names players that impress him the Most, Rishabh Pant not on the list| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना भारतीय टीम में युवाओं की मौजूदा खेंप से काफी प्रभावित हैं। मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत बड़ी जीत का हिस्सा थे। वह टेस्ट भारत के टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट है क्योंकि तब सभी बड़े खिलाड़ी किसी ना किसी वजह के चलते टीम से बाहर हो चुके थे। तब वो हुआ जो किसी ने कल्पना में भी नहीं सोचा था। भारत के युवाओं ने कंगारूओं को उनके घर में टेस्ट सीरीज में हरा दिया। बाद में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अक्षर पटेल का भी उभार सबने देखा।

भारतीय युवाओं के निडर ब्रांड क्रिकेट से रैना प्रभावित-

भारतीय युवाओं के निडर ब्रांड क्रिकेट से रैना प्रभावित-

अगर पंत ने गाबा में शानदार नाबाद 89 रन बनाए, तो पटेल ने अपनी पहली टेस्ट सीरीज में 27 विकेट लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खिलाफ जीत को सुनिश्चित किया। युवाओं ने क्रिकेट का एक निडर ब्रांड खेला और दोनों हाथों से अपने मौके को हासिल करना सुनिश्चित किया। पंत, सिराज और सुंदर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में हैं, वहीं सूर्यकुमार यादव, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका में हैं।

रैना 2004 में एक युवा खिलाड़ी के रूप में मंच पर आए। उन्होंने एक शानदार फील्डर और मीडिल ऑर्डर के भरोसेमंद बल्लेबाज के तौर पर टीम पर प्रभाव डाला। शायद वे और भी बहुत बेहतर बल्लेबाज साबित हो सकते थे लेकिन चोटों और फॉर्म की निरंतरता में उतार-चढ़ाव की वजह से वह लय नहीं मिल सकी जो महान बल्लेबाज बनने के लिए किसी खिलाड़ी को चाहिए।

ENG vs PAK: इंग्लैंड की दोयम दर्जे की टीम ने पाकिस्तान से जीती ODI सीरीज

चार युवा खिलाड़ियों में पंत का नहीं लिया-

चार युवा खिलाड़ियों में पंत का नहीं लिया-

वर्तमान में, रैना अपनी नई रिलीज हुई बुक 'बिलीव' के कारण चर्चा में है। न्यूज 24 स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू में, उनसे उन युवाओं के नाम बताने को कहा गया जो उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित करते हैं।

इस पर रैना ने कहा, "मुझे लगता है कि कर्नाटक से देवदत्त पडिक्कल। इसके बाद महाराष्ट्र के रुतुराज गायकवाड़ हैं। वह बड़े खिलाड़ी है। अक्षर पटेल ने वास्तव में कड़ी मेहनत की है, और उन्होंने रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में शानदार प्रदर्शन किया।"

हैरानी की बात यह है कि वह तेजतर्रार विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत का नाम लेने से चूक गए। 34 वर्षीय ने जवाब देते हुए कहा, "देखिए, वह सीनियर क्लास में प्रवेश कर गया है। वह बड़ा हो गया है। वह अब छक्के से ही नहीं बात नहीं करता बल्कि (सावधानी भरे) चौके भी लगा रहा है।"

तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज हैं भविष्य-

तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज हैं भविष्य-

34 वर्षीय ने सिराज को भी चुना और राहुल द्रविड़ की भी प्रशंसा की, जिन्होंने शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और शिवम मावी के करियर को आकार दिया है।

"मोहम्मद सिराज भी इतनी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। और कहीं न कहीं मुझे लगता है कि इसका श्रेय राहुल द्रविड़ को जाता है जिन्होंने अंडर -19 टीम के साथ बहुत मेहनत की है, यही वजह है कि वह अब सीनियर टीम के साथ हैं और शिखर धवन को मेरी शुभकामनाएं कि वह अच्छा प्रदर्शन करें और टेस्ट टीम में वापसी करें क्योंकि वह वह भी भारत के लिए बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और वह श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे होंगे।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, July 11, 2021, 13:39 [IST]
Other articles published on Jul 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X