'अगर IPL 2022 में धोनी नहीं खेले तो मैं भी कह दूंगा अलविदा', संन्यास को लेकर सुरेश रैना ने किया बड़ा ऐलान

IPL 2022: If MS Dhoni does not play next IPL, I too won't play, Says Suresh Raina | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त के मौके पर अचानक से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह कर सभी को चौंका दिया था। हालांकि उनसे ज्यादा चौंकाने वाला फैसला उनके साथी खिलाड़ी और बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने लिया जब उन्होंने धोनी के संन्यास का ऐलान करने के कुछ देर बाद ही अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को भी अलविदा कह दिया। चौंकाने वाली बात यह रही कि संन्यास लेने से कुछ वक्त पहले तक रैना आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने के बारे में सोच रहे थे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी इस समय आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेलते नजर आ रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को सुरेश रैना ने आईपीएल से अपने संन्यास को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सुरेश रैना ने न्यूज 24 स्पोर्टस के साथ बात करते हुए कहा कि अगर आईपीएल के अगले सीजन में धोनी भाई सीएसके के कप्तान नहीं होंगे और आईपीएल से संन्यास लेने का फैसला करेंगे तो वो भी अगला सीजन नहीं खेलेंगे और संन्यास ले लेंगे।

और पढ़ें: IND vs SL: रिशेड्यूल हुई भारत-श्रीलंका सीरीज, सौरव गांगुली ने बताया कब से शुरू होंगे मैच

आईपीएल 2020 में कोरोना वायरस के प्रकोप और निजी दिक्कतों के चलते सुरेश रैना को यूएई से टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही वापस आना पड़ा था, जिसके बाद सीएसके की टीम ने 12 अंक हासिल करने के बाद भी 7वें पायदान पर सफर को खत्म किया था और पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी। इसके बाद सुरेश रैना ने इस साल सीएसके के लिये वापसी की और उनकी टीम ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल 2021 के पहले 7 में से 5 मैचों में जीत हासिल कर दूसरे पायदान पर कब्जा जमाया हुआ है।

सुरेश रैना ने कहा कि वो तब तक आईपीएल खेलना चाहते हैं जबतक कि उनके दोस्त और कप्तान एमएस धोनी सीएसके के लिये खेलते रहेंगे। इतना ही नहीं रैना ने यह भी कहा कि अगर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस साल आईपीएल 2021 का खिताब जीतने में कामयाब हो जाती है तो वो धोनी को आईपीएल 2022 खेलने के लिये राजी करेंगे।

और पढ़ें: द हंड्रेड में हिस्सा लेने पहुंचे वहाब रियाज को इंग्लैंड से किया डिपोर्ट, एयरपोर्ट से ही वापस भेजा पाकिस्तान

उन्होंने कहा,'मेरे अंदर अभी भी कम से कम 4 साल का क्रिकेट बाकी है। हमारे पास इस साल आईपीएल है और अगले साल हमें 2 और टीमें मिलने वाली हैं। लेकिन मुझे लगता है कि मैं जब तक खेलूंगा तब तक सिर्फ सीएसके के लिये ही खेलूंगा। मुझे उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन करें। अगर धोनी भाई अगला सीजन नहीं खेलते हैं तो मैं भी नहीं खेलूंगा। हम 2008 से सीएसके के लिये खेल रहे हैं, अगर हम यह सीजन जीत जाते हैं तो अगले साल खेलने के लिये मैं उन्हें मना लूंगा। मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंहा और अगर वो अगले सीजन नहीं खेलते हैं तो मुझे नहीं लगता कि मैं किसी और आईपीएल टीम के लिये खेलूंगा।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 9, 2021, 22:53 [IST]
Other articles published on Jul 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X