कोहली के बचाव में आए सुरेश रैना, कहा- फाइनल में पहुंचना भी आसान नहीं है

Suresh Raina feels Kohli can break his trophy jinx in the next 12 to 16 months | Oneindia Sports

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने माना कि विराट कोहली को राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में अधिक समय चाहिए। कोहली ने दिसंबर 2014 में भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला और 2017 से सीमित ओवरों के कप्तान बने। विराट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान भी हैं। हालांकि, दिल्ली में जन्मे इस खिलाड़ी को आईपीएल ट्रॉफी और भारत के लिए आईसीसी इवेंट नहीं जीतने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। इस बीच, रैना ने कोहली की पीठ थपथपाते हुए कहा कि फाइनल में पहुंचना भी आसान नहीं है।

रैना ने कहा, "मुझे लगता है कि वह नंबर 1 कप्तान रहा है। उनका रिकॉर्ड साबित करता है कि उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। मुझे लगता है कि वह दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। आप आईसीसी ट्रॉफी के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन उन्होंने अभी तक एक आईपीएल भी नहीं जीता है। मुझे लगता है कि उसे कुछ समय देने की जरूरत है। रैना ने न्यूज 24 स्पोर्ट्स को बताया, "एक के बाद एक विश्व कप हो रहे हैं। दो टी 20 विश्व कप और फिर 50 ओवर का विश्व कप। फाइनल में पहुंचना आसान नहीं है। कभी-कभी आप कुछ चीजों से चूक जाते हैं।"

Euro 2020 : इटली बना चैंपियन, पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड को किया चारों खाने चित्तEuro 2020 : इटली बना चैंपियन, पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड को किया चारों खाने चित्त

जून में भारत साउथेम्प्टन में रोज बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल हार गया। रिजर्व डे पर भारत की बल्लेबाजी फ्लाॅप रही और कोहली की टीम आठ विकेट से मैच हार गई। काइल जैमीसन पहली पारी में एक अर्धशतक लगाने वाले प्लेयर ऑफ द मैच बने। इसके बाद, नेटिजन्स ने कोहली और उनकी टीम के लिए चाैकर्स शब्द का इस्तेमाल किया। रैना ने कहा कि पहले ही तीन विश्व कप जीतने के बाद, भारत अपमानजनक नाम दिए जाने के लायक नहीं है। रैना ने कह, "देखिए, हम चोकर्स नहीं हैं, क्योंकि हमारे पास पहले से ही 1983 विश्व कप, 2007 टी20 विश्व कप और 2011 में 50 ओवर का विश्व कप है। हमें यह समझने की जरूरत है कि खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। तीन विश्व कप आने के साथ, मुझे नहीं लगता कि कोई उन्हें चोकर्स कहेगा।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, July 12, 2021, 9:59 [IST]
Other articles published on Jul 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X