जब निराश सूर्य कुमार यादव अपनी पत्नी से यह कहकर अकेले चले गए बाहर..

Surya Kumar Yadav: आईपीएल और घरेलू मैचों में जिस तरह से सूर्य कुमार यादव लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे उसके बाद हर कोई मान रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्हें जरूर जगह मिलेगी।लेकि ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह नहीं मिलने से सूर्य कूमार यादव काफी निराश हो गए थे। खुद सूर्य कुमार यादव ने अपने उस वक्त के अनुभव को साझा किया है। ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए टीम में जगह नहीं मिलने से सूर्य कूमार यादव बुरी तरह से टूट गए थे और काफी निराश थे। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और आखिरकार उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम में जगह मिल गई है।

घर से अकेले चले गए थे

अपने अनुभव को साझा करते हुए सूर्य कुमार यादव ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शामिल नहीं किए जाने के बाद मैं काफी निराश था और मैं अकेला बीच पर टहलने के लिए गया था। मैंने अपनी पत्नी को कहा था कि मैं कुछ घंटे में वापस आता हूं। मैं सोचना चाहता था। दरअसल आईपीएल में कुछ अहम मैच बाकी थे, लिहाजा मैं सोचना चाहता था कि आगे के मैच में मैं किस तरह से खेलूंगा इसकी योजना बनाना चाहता था। मेरे लिए यह जरूरी था कि मैं टीम के लिए अच्छा खेलूं। मैंने कहा मुझे थोड़ा समय दो, मैं टहलने जा रहा हूं और थोड़ी देर में वापस आता हूं, तुम जल्द ही मेरे चेहरे पर मुस्कान देखोगी।

साथी खिलाड़ियों ने क्या कहा

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि जब मैं वापस मुंबई इंडियंस की टीम के कमरे में वापस आया, वहां कई खिलाड़ी बैठे थे और वो मेरे पास यह कहने के लिए आए थे कि मैं अपना खेल अच्छा करता रहूं और मेहनत जारी रखूं और सही समय और समय मौके का इंतजार करूं। उन्होंने मुझसे कहा था कि मौका जरूर मेरे पास आएगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में सूर्यकुमार को जगह नहीं मिली थी लेकिन अब वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नीली जर्सी में खेलेंगे।

जबरदस्त प्रदर्शन

सूर्य कुमार ने 2018 के आईपीएल में 512 रन, 2019 के आईपीएल में 424 रन और 2020 के आईपीएल में 480 रन बनाए थे और उनकी मदद से मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवी बार 2020 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। लेकिन बावजूद इसके सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जगह नहीं मिली थी। 2019/20 में विजय हजारे ट्रॉफी में सूर्य कुमार ने 392 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 168 का रहा था। चार पारियों में उनका औसत 113 का रहा था।

इसे भी पढ़ें- अर्जुन तेंदुलकर के समर्थन में उतरे विनोद कांबली, बोले- उसे प्रेरित करने की कोशिश करें

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 22, 2021, 17:41 [IST]
Other articles published on Feb 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X