सूर्यकुमार यादव ने बताया किस कारण उन्हें अब मिली टीम में जगह

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक मंच बनाते हुए भारत में आईपीएल की शुरुआत की। कई युवा खिलाड़ी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ आईपीएल में खेलने आते हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट और आईपीएल में प्रदर्शन से खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह बनाने का मौका मिलता है। पिछले कुछ सालों से इंतजार कर रहे मुंबईकर क्रिकेटर का सपना भी साकार हुआ है।

2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स से मुंबई इंडियंस में शामिल होने वाले सूर्यकुमार यादव को भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 श्रृंखला के लिए टीम में रखा गया है। उन्होंने इसके लिए मुंबई इंडियंस को अहम कारण माना है। यादव के अनुसार, मुंबई फ्रेंचाइजी ने उन्हें बहुत सहयोग दिया। साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने उन पर भरोसा दिखाया। यही कारण है कि वह इतना सफल हुआ और भारतीय टीम में शामिल हो गया।

मैं उमेश यादव को पिंक बॉल टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में नहीं देखता : गंभीर

2011 में आईपीएल में पदार्पण करने वाले यादव सबसे पहले मुंबई की टीम के लिए चुने गए। इसके बाद उन्होंने अगले 3 साल तक उसी टीम के लिए खेला। लेकिन वह अवसर की कमी के कारण छाप छोड़ने में असफल रहे। इसके बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे और 2019 में उन्हें फिर से मुंबई टीम में चुना गया। फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

एक साक्षात्कार में, यादव ने कहा, "मुझे मुंबई इंडियंस द्वारा बहुत समर्थन दिया गया था। मुझे अभी तक याद है। जब मैं 2018 में कोलकाता छोड़कर मुंबई आ गया। कोलकाता टीम में मेरी भूमिका बहुत अलग थी। मैं सबसे नीचे बल्लेबाजी करता था। लेकिन मुंबई टीम में मेरी भूमिका स्पष्ट थी। मुझे मुंबई से शीर्ष पर बल्लेबाजी करने के लिए मिला। उन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी दी और कहा कि जाओ और इसे सबको दिखाओ। "भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 सीरीज 12 मार्च से शुरू होगी। इस श्रृंखला में 5 टी 20 मैच होंगे, जो सभी अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, February 23, 2021, 14:18 [IST]
Other articles published on Feb 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X