IPL 2021 नीलामी से पहले जनवरी में हो सकता है सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंटः रिपोर्ट

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब देश में घरेलू क्रिकेट का मंचन करने की योजना बना रहा है। हालांकि, भारत में COVID-19 मामलों में उछाल के कारण IPL 2020 UAE में हुआ, BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में पुष्टि की कि सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी किसी भी कीमत पर भारत में होगी।

अब यह पता चला है कि टी 20 टूर्नामेंट आईपीएल 2021 की नीलामी को ध्यान में रखते हुए रणजी ट्रॉफी से पहले होने की संभावना है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जनवरी में हो सकती है और बीसीसीआई ने कथित तौर पर जैव-सुरक्षित वातावरण बनाने और खिलाड़ियों के ठहरने के लिए होटल बनाने के मामले में कुछ राज्य संघों को अपना अस्थायी प्रस्ताव भी भेजा है।

भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में खेलने पर कमिंस ने अभी तक नहीं फैसलाभारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में खेलने पर कमिंस ने अभी तक नहीं फैसला

"हाँ, इस साल की आईपीएल नीलामी कम से कम दो से तीन टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगी जो भारतीय प्रतिभाओं में कमजोर है। उनकी प्रतिभा स्काउट्स के लिए, आईपीएल एक परम आवश्यकता होगी। तो इसका एकमात्र तर्क यह है कि मुश्ताक अली रणजी ट्रॉफी से पहले होगा, '' बीसीसीआई के अधिकारी को 'स्क्रॉल' के हवाले से कहा गया था। बोर्ड टूर्नामेंट के आयोजन के लिए एक विशिष्ट दूरी पर कम से कम तीन मैदान और पांच सितारा होटल के साथ कम से कम 10 राज्य संघों की तलाश कर रहा है।

"कम से कम 10 राज्य इकाइयां हैं जिनसे संपर्क किया जाएगा और पूछा जाएगा कि क्या वे जैव-सुरक्षित वातावरण बना सकते हैं। बीसीसीआई को लगता है कि अगर 10 में से छह इकाइयां सकारात्मक प्रतिक्रिया देती हैं, तो मुश्ताक अली को दो सप्ताह की खिड़की में पूरा किया जा सकता है और रणजी ट्रॉफी शुरू हो सकती है।

संभावित मेजबानों में से एक CAB-

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के तीन मैदानों ईडन गार्डन, जेयू (साल्ट लेक) और कल्याणी के लिए संभावित मेजबान के रूप में उभरा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, November 17, 2020, 8:47 [IST]
Other articles published on Nov 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X