Syed Mushtaq Ali: सांता मूर्ति ने 5 विकेट हासिल कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, तोड़ी मुंबई की कमर

Syed Mushtaq Ali T20 trophy 2021 Santha Moorthy took 5 Wicket Haul in 41 years age created history: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच भारत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के जरिये घरेलू क्रिकेट ने वापसी की है जहां पर दिग्गज खिलाड़ियों के साथ-साथ कई युवा खिलाड़ी भी अपने टैलेंट का दम दिखा रहे हैं। हालांकि रविवार को मुंबई के खिलाफ खेले गये एक मैच में 41 वर्षीय तेज गेंदबाज का जलवा दिखा, जिन्होंने टी20 प्रारूप में खेले गये इस मैच में 5 विकेट हासिल कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

पुड्डुचेरी की ओर से खेलते हुए 41 वर्षीय तेज गेंदबाज सांता मूर्ति (Santha Moorthy) ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट हासिल करने का कारनामा किया। इस मैच में सांता मूर्ति (Santha Moorthy) ने पावरप्ले के दौरान आदित्य तरे, सूर्युकमार यादव और सिद्धेश लाड का विकेट हासिल किया। यह तीनों बल्लेबाज सांता मूर्ति (Santha Moorthy) की स्विंग का शिकार बने और विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन को कैच थमा बैठे।

अब भारत में बैठे-बैठे जीत सकते हैं अमेरिका के एक बिलियन डॉलर

वहीं पावरप्ले के बाद सांता मूर्ति (Santha Moorthy) ने यशस्वी जायसवाल का विकेट हासिल किया जिसकी वजह से मुंबई की आधी टीम महज 39 रन पर वापस पवेलियन लौट गई। वहीं अपने आखिरी ओवर में सांता मूर्ति (Santha Moorthy) ने सुजीत नाइक का विकेट हासिल कर अपने 5 विकेट पूरे किये।

सुजीत नाइक का विकेट लेते ही सांता मूर्ति (Santha Moorthy) टी20 क्रिकेट के इतिहास में 5 विकेट हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गये और यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। सांता मूर्ति (Santha Moorthy) की उम्र 41 साल 129 दिन है जिन्होंने वेस्टइंडीज के केनुट टुलोच का रिकॉर्ड तोड़ने का काम किया जिन्होंने 2006 में सेंट लूसिया के खिलाफ 21 रन देकर 5 विकेट हासिल करने का कारनामा किया था।

गौरतलब है कि सांता मूर्ति (Santha Moorthy) के लिस्ट ए में सबसे ज्यादा उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड भी है, जिन्होंने 10 अक्टूबर 2019 को 40 साल उम्र में डेब्यू किया था। वहीं फरवरी 2020 में उन्होंने अपना पहला रणजी मैच खेला था और इस मैच 5 विकेट लेकर 125 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया था।

AUS vs IND: जब भारतीय बल्लेबाजों से परेशान होकर लॉयन मैदान पर करने लगे टोटके, जानें क्या किया

सांता मूर्ति (Santha Moorthy) ने अपने डेब्यू मैच में 5 विकेट हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी का रिकॉर्ड अपने नाम किया था और 1895 में लीस्टरशर के गेंदबाज फ्रेड राइट के रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया था। सांता मूर्ति (Santha Moorthy) ने जब यह रिकॉर्ड तोड़ा था तो उस समय उनकी उम्र 40 साल, 155 दिन थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 17, 2021, 20:45 [IST]
Other articles published on Jan 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X