IPL के बाद अब SMAT में भी जमकर बोल रहा है गायकवाड़ का बल्ला, जन्मदिन पर इस खिलाड़ी ने चटकाई हैट्रिक

Syed Mushtaq Ali
Photo Credit: BCCI/Twitter

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस से लड़ने के लिये इस समय वैश्विक स्तर पर वैक्सीनेशन का काम जारी है जिसके चलते भारत में संक्रमित लोगों की संख्या में काफी गिरावट देखने को मिली है। कोरोना वायरस के संक्रमण पर लगाम लगती हुए देखकर बीसीसीआई ने कुछ समय पहले ही घरेलू क्रिकेट कैलेंडर ईयर का ऐलान किया था जिसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज हो चुका है। लंबे समय के बाद घरेलू क्रिकेट में खेली जा रही इस टी20 लीग में बहुत सारे घरेलू क्रिकेटर्स अपने प्रदर्शन के जरिये चयनकर्ताओं की नजरों में अपनी छाप छोड़ने की ओर देखते हैं। इसी के चलते सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में काफी दमदार प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं।

और पढ़ें: ENG vs SA: वॉन डार दुसैं-मार्करम के दम पर जिंदा है सेमीफाइनल की उम्मीद, 10 छक्के लगाकर खेली आतिशी पारी

इस घरेलू टूर्नामेंट के तीसरे दिन जहां युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले ने एक बार फिर गेंदबाजों की पिटाई की तो वहीं पर सीएसके की ही टीम में 2 साल से अपने पहले मैच का इंतजार कर रहे आर साई किशोर ने अपने 25वें जन्मदिन के मौके पर हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। आइये एक नजर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इन अहम प्रदर्शन पर डालते हैं-

और पढ़ें: इस खिलाड़ी को भारत का नया कप्तान बनाना चाहते हैं आशीष नेहरा, पंत, रोहित और राहुल का नाम नहीं

25वें जन्मदिन पर साई किशोर ने चटकायी हैट्रिक

25वें जन्मदिन पर साई किशोर ने चटकायी हैट्रिक

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अगर कोई टीम ज्यादा बदलाव न करने के लिये मशहूर है तो वो है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम, जिसका मतलब है कि टीम से जुड़े कई युवा खिलाड़ियों को लीग के दौरान एक भी मैच खेल पाने का मौका नहीं मिल पाता है। ऐसा ही कुछ साल 2020 में टीम से जुड़े तमिलनाडु के स्पिन ऑलराउंडर रवि श्रीनिवासान साई किशोर के साथ भी होता नजर आया है। सीएसके की टीम के साथ 2 साल से जुड़े आर साई किशोर भले ही आईपीएल में अभी तक अपने टैलेंट की झलक नहीं दिखा पाये हों लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पुड्डेचेरी के खिलाफ खेले गये मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया।

तमिलनाडु की ओर से खेलते हुए आर साई किशोर ने पारी के 20वें ओवर में लगातार 3 गेंदों में 3 विकेट लेकर पुड्डचेरी की टीम को 129 रन पर समेट दिया। किशोर ने अपनी पारी में 4 ओवर फेंककर 24 रन दिये और 4 विकेट हासिल किये, जिसका पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने लक्ष्य को महज 16.1 ओवर्स में ही हासिल कर लिया। पुड्डिचेरी की टीम ने 19 ओवर्स के खेल तक 5 विकेट खोकर 119 रन बनाये थे लेकिन आखिरी ओवर में साई किशोर ने पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद फाबिद अहमद (27), इकलास नाहा (0) और सुबोध भाटी (0) को लगातार 3 गेंदों में आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। उल्लेखनीय है कि आर साई किशोर अपना 25वां जन्मदिन भी मना रहे हैं और खुद को हैट्रिक से बेहतर शायद ही कोई गिफ्ट दिया जा सकता है।

गायकवाड़ ने जड़ा तीसरा अर्धशतक

गायकवाड़ ने जड़ा तीसरा अर्धशतक

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सीएसके की टीम को चौथी बार चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले का कहर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी देखने को जारी है। महाराष्ट्र की ओर से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दमदार पारियां खेल रहे गायकवाड़ की आतिशी पारी के चलते अपनी टीम को टूर्नामेंट की पहली जीत भी दिलाई। आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने महाराष्ट्र के लिये अपने पहले ही मैच में तमिलनाडु के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली थी, हालांकि उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं टूर्नामेंट के दूसरे मैच में उन्होंने पंजाब के खिलाफ 80 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 7 विकेट से पहली जीत दिलाई। वहीं शनिवार को ओडिशा के खिलाफ खेले गये तीसरे मैच में 81 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई तो साथ ही इस टूर्नामेंट का तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बन सकते हैं टीम का हिस्सा

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बन सकते हैं टीम का हिस्सा

गौरतलब है कि टी20 विश्वकप के तुरंत बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है जिसमें भारतीय टीम के नियमित सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में चयनकर्ताओं की नजर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों पर भी होगी। आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 मैच खेलकर 45.35 की औसत से 635 रन बनाये और आईपीएल के इतिहास में खिताब जीतने वाली टीम के लिये ऑरेंज कैप जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। गायकवाड़ ने इस दौरान एक शतक और 4 अर्धशतकीय पारियां भी खेली और जिस तरह से उनका प्रदर्शन जारी है उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें भारतीय टीम में जगह मिलना लगभग तय माना जा सकता है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, November 6, 2021, 23:02 [IST]
Other articles published on Nov 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X