केरल की टीम में शामिल हुए श्रीसंत, संजू सैमसन को मिली कप्तानी

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, क्योंकि अगले महीने होने वाले सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) के लिए उन्हें केरल के टीम में रखा गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) स्पॉट फिक्सिंग कांड में कथित भूमिका के लिए श्रीसंत को 2013 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा आजीवन प्रतिबंध सौंपा गया था। श्रीसंत को 2015 में एक विशेष अदालत ने सभी आरोपों से बरी कर दिया था जिसके बाद केरल उच्च न्यायालय ने 2018 में उनके जीवन प्रतिबंध को रद्द कर दिया।

हालांकि, उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने प्रतिबंध को बहाल कर दिया जिसके बाद श्रीसंत ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। जबकि शीर्ष अदालत ने उसके अपराध को बरकरार रखा, इसने बीसीसीआई को सजा की अवधि कम करने की सिफारिश की। अगस्त 2019 में, BCCI लोकपाल डीके जैन ने आजीवन प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया। 37 वर्षीय श्रीसंत अब केरल क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की सूची में शामिल है।

IND vs AUS : भारत को अगर जीतना है तीसरा टेस्ट, तो इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा सुधार IND vs AUS : भारत को अगर जीतना है तीसरा टेस्ट, तो इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा सुधार

श्रीसंत ने ट्वीट करते हुए लिखा, "एक टूटे हुए आदमी की तुलना में कुछ भी मजबूत नहीं है, जिसने खुद को फिर से बनाया है।" केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) के एक अधिकारी ने कहा कि संजू सैमसन सैयद मुश्ताक अली टी / 20 टूर्नामेंट के लिए केरल टीम का नेतृत्व करेंगे। सचिन बेबी उप-कप्तान हैं।

इसके अलावा, श्रीसंत, सैमसन, बेबी, बासिल थम्पी, जलज सक्सेना, रॉबिन उथप्पा, विष्णु विनोद, सलमान निज़ार, निधेश एम.डी और आसिफ के.एम और अन्य खिलाड़ी हैं 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 T20I खेलने वाले भारत के तेज गेंदबाज श्रीसंत ने आखिरी बार अगस्त 2011 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। श्रीसंत को इसी महीने अलाप्पुझा में स्थानीय टी 20 आयोजन के लिए खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया था। लेकिन उद्घाटन केसीए अध्यक्ष कप टी 20 को स्थगित कर दिया गया क्योंकि केसीए को कोरोनोवायरस के कारण सरकार से मंजूरी नहीं मिली।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 30, 2020, 17:02 [IST]
Other articles published on Dec 30, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X