सबने कहा हार्दिक की जगह पर ईशान को लो, आकाश चोपड़ा ने बताया ऐसा क्यों ना हो

T20 WC 2021: Aakash Chopra says why is Ishan Kishan not a good choice for Hardik Pandya
Photo Credit: ICC

नई दिल्लीः भारत और न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच से पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को लेकर बहुत सारी बातें हो रही है। कई क्रिकेट दिग्गजों ने हार्दिक पंड्या के स्थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी को लेने की बात कही है तो कुछ पूर्व खिलाड़ियों का यह भी कहना है कि हार्दिक पंड्या को टीम में लेने में थोड़ी जल्दबाजी कर दी गई है।

इस तरह की बातों पर आकाश चोपड़ा ने भी एक प्रतिक्रिया दी है। दरअसल सुनील गावस्कर सहित कई लोगों ने हार्दिक पंड्या की जगह ईशान किशन को लेने की सलाह दी थी। हालांकि भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर हार्दिक के स्थान पर ईशान को लिया तो यह ना केवल टीम के बैटिंग ऑर्डर को खराब करेगा बल्कि टीम इंडिया की चयन करने की सोच के भी खिलाफ जाएगा।

हार्दिक पंड्या ने लंबे समय से T20 क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं की है। जिसके चलते वर्ल्ड कप में भी उनकी फिटनेस और उनके सेलेक्शन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हार्दिक आलराउंडर के तौर पर टीम में खेलते तो भारत को अच्छा बैलेंस दे सकते थे लेकिन अब एक केवल बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं।

दिलीप दोशी ने कहा, पुराने नाम के आधार पर टीम इंडिया में खेल रहे हैं ये दो बड़े खिलाड़ीदिलीप दोशी ने कहा, पुराने नाम के आधार पर टीम इंडिया में खेल रहे हैं ये दो बड़े खिलाड़ी

हार्दिक पंड्या का साल 2021 बहुत अच्छा नहीं गया है क्योंकि उन्होंने बहुत खास बैटिंग नहीं की है लेकिन आकाश चोपड़ा को यकीन है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में हार्दिक पंड्या को टीम में जगह मिलेगी और अभी ईशान किशन को अपने मौके का इंतजार करना पड़ेगा।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया है, "जब आप हार्दिक पंड्या को देखते हैं और उनको बॉलिंग करते हुए नहीं पाते हैं तो आपको ध्यान रखना होता है कि वे टीम में किस तरह से फिट होंगे? यह कोई बुरा सवाल नहीं है। उन्होंने साल 2021 में बहुत ज्यादा रन नहीं बनाए हैं और कुछ मैच खेलने से भी चूक गए हैं। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या की पारी को आप केवल 8 गेंदों पर जज नहीं कर सकते और फिलहाल हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और इसने टीम का बैलेंस बिगाड़ दिया है क्योंकि आपके पास अब केवल 5 गेंदबाजी विकल्प है।

"लेकिन ईशान को हार्दिक की जगह पर नहीं रखा जा सकता क्योंकि अगर वे हार्दिक पांड्या की जगह लेते हैं तो उनको रोहित शर्मा के साथ भारत के लिए ओपनिंग करनी पड़ेगी और तब केएल राहुल नंबर 4, ऋषभ पंत नंबर 5 और सूर्यकुमार यादव नंबर 6 पर आएंगे जो कि अजीब लगता है।"

आकाश चोपड़ा कहते हैं कि इससे यही पता लगेगा कि हम लोग अपनी चयन प्रक्रिया पर यकीन नहीं करते हैं। आकाश चोपड़ा कहते हैं कि अगर पाकिस्तान के खिलाफ एक हार के चलते हमें इतने बदलाव करने पड़े तो ये इस बात को दिखाएगा कि हम लोग अपनी चयन प्रक्रिया पर विश्वास नहीं रखते हैं।

वैसे हार्दिक पंड्या को लेकर फिलहाल ताजा अपडेट यही बताती हैं कि उन्होंने बुधवार को आईसीसी अकैडमी में अपनी ट्रेनिंग स्टार्ट कर दी है जहां वे गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं और ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में कम से कम 2 ओवर फेंकें।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, October 29, 2021, 22:51 [IST]
Other articles published on Oct 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X