T20 WC 2021 के लिए कामरान अकमल ने बताए 3 दावेदारों के नाम, अफगानिस्तान भी शामिल

नई दिल्लीः विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल का मानना है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आगामी ICC T20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम को फायदा होगा। टूर्नामेंट को भारत से संयुक्त अरब अमीरात में ट्रांसफर किए जाने के बाद ये शब्द सामने आए हैं।

अकमल के मुताबिक, पाकिस्तान एक दशक से थोड़ा अधिक समय से यूएई में खेल रहा है, जिससे उन्हें परिस्थितियों को बेहतर ढंग से पढ़ने में मदद मिलेगी। 2009 में लाहौर हमलों के बाद, देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहुत कम हुआ। इसके बाद से संयुक्त अरब अमीरात पाकिस्तान के लिए अपने घरेलू मैच खेलने के लिए एक विकल्प के रूप में उभरा।

अकमल ने कहा- पाकिस्तान को सबसे ज्यादा फायदा

अकमल ने कहा- पाकिस्तान को सबसे ज्यादा फायदा

इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग के पहले कुछ सीजन यूएई में खेले गए थे। यहां तक ​​कि पीएसएल 2021 के दूसरे चरण की मेजबानी भी वहीं की गई थी। अकमल ने हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से कहा, "पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में फायदा होना चाहिए। हमने यूएई में 9 से 10 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है। यह पाकिस्तान को परिस्थितियों में सबसे अनुभवी पक्ष बनाता है। "

केवल IPL की बात नहीं है, सूर्यकुमार का ही उदाहरण लें- कामरान ने बताया क्यों है भारतीय क्रिकेट टॉप

अफगानिस्तान भी खतरनाक साबित हो सकता है- अकमल

अफगानिस्तान भी खतरनाक साबित हो सकता है- अकमल

दिलचस्प बात यह है कि भारतीय खिलाड़ियों को भी इन परिस्थितियों में खेलने का कुछ अनुभव होगा। 2020 में, आईपीएल पूरी तरह से यूएई में आयोजित किया गया था, जबकि 2021 सीजन का दूसरा भाग भी टी 20 विश्व कप से ठीक पहले वहीं आयोजित होने वाला है। इसके अलावा, अकमल ने कहा कि इन परिस्थितियों में अफगानिस्तान एक खतरनाक टीम साबित हो सकती है। अफगानिस्तान क्रिकेट भी संयुक्त अरब अमीरात के साथ अच्छा खासा इतिहास साझा करता है।

'PSL, IPL में खेलने वाले विदेशी क्रिकेटरों को भी फायदा होगा'

'PSL, IPL में खेलने वाले विदेशी क्रिकेटरों को भी फायदा होगा'

ऐसे में अकमल का मानना है, "न केवल भारत और पाकिस्तान बल्कि अन्य देशों के खिलाड़ियों को भी टी 20 विश्व कप में जाने से फायदा होगा क्योंकि उनमें से बहुत से पीएसएल और आईपीएल दोनों में खेलते हैं। यूएई के हालात को देखते हुए अफगानिस्तान भी अपने पास मौजूद खिलाड़ियों को देखते हुए खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए, टी20 विश्व कप के लिए पसंदीदा चुनना मुश्किल है।"

ICC T20 विश्व कप और इसके आयोजन स्थल को लेकर कई तरह की अटकलें और खबरें चल रही थीं। सोमवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की कि टूर्नामेंट को भारत से यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। यूएई के अलावा ओमान को भी शुरुआती चरणों के कुछ मैचों की मेजबानी करते देखा जा सकता है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, June 29, 2021, 11:47 [IST]
Other articles published on Jun 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X