'धोनी की नियुक्ति एक स्पेशल केस है', सामने आई कपिल देव की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। बुधवार (8 सितंबर) को भारतीय टीम की घोषणा के बारे में सबसे बड़ी बात यह थी कि एमएस धोनी को टीम के मेंटर के रूप में नामित किया गया था। सभी ने बोर्ड के इस कदम को मास्टरस्ट्रोक बताया और इसे सभी के लिए फायदे की स्थिति बताया। भारत के पूर्व कप्तान को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि धोनी भी खुद सीनियर पुरुष टीम में योगदान देने में रुचि रखते थे।

सुनील गावस्कर जैसे कुछ विशेषज्ञ पहले ही बीसीसीआई के इस कदम की तारीफ कर चुके हैं। अब कपिल देव ने भी उसी पर अपने विचार साझा किए हैं। हालांकि देव ने इस कदम की सराहना की, उन्होंने यह भी महसूस किया कि सेवानिवृत्त क्रिकेटरों के राष्ट्रीय कर्तव्यों पर वापस आने के लिए कम से कम तीन साल का अंतर होना चाहिए। धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त, 2020 को इसे छोड़ दिया था और अभी एक साल ही हुआ है। वह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी खेलते हैं।

देव को लगता है कि बीसीसीआई द्वारा धोनी की नियुक्ति एक स्पेशल केस की तरह लगती है। कपिल ने आउटलुक इंडिया के हवाले से कहा।, "यह एक अच्छा निर्णय है। मेरी हमेशा से यह राय रही है कि एक बार क्रिकेटर के संन्यास लेने के बाद, उसे तीन-चार साल बाद ही सेटअप में वापस आना चाहिए, लेकिन विश्व कप के साथ यह एक विशेष मामला लगता है। रवि शास्त्री भी कोविड के कहर के बीच लगातार भूमिका दे रहे हैं, इसलिए यह एक स्पेशल केस लगता है।"

यह भी पढ़ें- एक और खबर आई सामने, कोहली ने किया था मैच टालने का अनुरोध

मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने शीर्ष परिषद को पत्र लिखकर बीसीसीआई के इस कदम पर सवाल उठाया है। गुप्ता ने राहुल द्रविड़ का उदाहरण भी दिया और कहा कि उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के निदेशक के रूप में शामिल होने से पहले राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग छोड़ने के लिए कहा गया था। इस बीच, टीम इंडिया के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री टी 20 विश्व कप के लिए धोनी को लेकर खुश हैं और उन्हें लगता है कि यह लड़कों के लिए फायदेमंद साबित होगा। शास्त्री ने गुरुवार को टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया था, "टीम कुछ भी इससे बेहतर नहीं मांग सकती थी। बीसीसीआई ने इसे बहुत अच्छी तरह से सोचा है और योजनाओं को लागू किया है। ड्रेसिंग रूम और डगआउट में एमएस धोनी का होना लड़कों के लिए बहुत बड़ा शॉट होगा। यह एक शानदार कदम है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 11, 2021, 12:54 [IST]
Other articles published on Sep 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X