T20 World Cup के लिये PCB ने जारी की ऑफिशियल जर्सी, मेजबानी के नाम में किया बदलाव

T20 World Cup
Photo Credit: Twitter/ PCB Media

नई दिल्ली। 17 अक्टूबर से यूएई में शुरू होने वाले टी20 विश्वकप 2021 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार (15 अक्टूबर) को अपनी टीम के खिलाड़ियों की आधिकारिक जर्सी को रिलीज कर दिया है। पीसीबी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया से एक वीडियो शेयर कर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की आधिकारिक जर्सी की झलक फैन्स को दी है और उन्हें पीसीबी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद कर टीम को चीयर करने के लिये भी कहा है। यूएई और ओमान के मैदानों पर भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम अपने दूसरे खिताब जीतने की उम्मीद से उतरेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने लंबे समय तक यूएई के मैदानों पर क्रिकेट खेला है, ऐसे में वो खिताब जीतने की प्रबल दावेदारी पेश करेंगे। पाकिस्तान की टीम की आधिकारिक जर्सी की बात करें तो यह उनकी पुरानी जर्सी से ज्यादा अलग नहीं है, हालांकि इसमें पैरट ग्रीन के बजाय डार्क ग्रीन रंग का इस्तेमाल किया गया है जो कि इसे स्टॉयलिश बनाता है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी जर्सी में पीले रंग का इस्तेमाल कॉलर और स्लीव में किया है। जर्सी के बीच में सफेद रंग से पाकिस्तान का नाम लिखा है।

और पढ़ें: फिट होने के बाद भी सीएसके के खिलाफ फाइनल मैच में क्यों नहीं खेले आंद्रे रसेल, कोच मैक्कलम ने किया खुलासा

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की आधिकारिक जर्सी जो लगभग ऐसी ही थी की कुछ तस्वीरें रिलीज हुई थी जिसमें बायें तरफ जहां मेजबानी का लोगो होता है, वहां पर भारत के बजाय यूएई का नाम लिखा था, हालांकि अब जब पीसीबी ने आधिकारिक जर्सी रिलीज की है तो उसने अपनी गलती सुधार ली है और सही मेजबान भारत का नाम लिखा है।

पीसीबी ने अपनी आधिकारिक जर्सी पर बोर्ड का लोगो बायीं तरफ लगाया है जिसके नीचे ICC Men's T20 World Cup 2021 India लिखा है। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सभी टीमों को पाकिस्तान से बचकर रहने को कहा है। गौरतलब है कि हालिया समय में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने काफी रन बनाये हैं तो वहीं पर शाहीन अफरीदी और हसन अली ने काफी रन बनाये हैं।

और पढ़ें: 'केकेआर से बड़ी चोकर्स है धोनी की सीएसके', जानें क्यों चेन्नई को लेकर गौतम गंभीर ने दिया ऐसा बयान

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टी20 विश्कप टीम में मोहम्मद हाफिज और शोएब मलिक जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है। हालांकि पाकिस्तान की टीम को धड़ाधड़ विकेट खोने की अपनी आदत में सुधार लाने की दरकार है। पाकिस्तान की टीम ने साल 2009 में खिताब जीता था जिसके बाद वो अपने दूसरे खिताब की तलाश में है। पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को खेलेगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक

रिजर्व: खुशदिल शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिरी

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, October 16, 2021, 20:02 [IST]
Other articles published on Oct 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X