T20 World Cup 2021 के लिए पापुआ न्यू गिनी ने की घोषित की अपनी टीम

नई दिल्लीः ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 17 अक्टूबर से UAE और ओमान में शुरू होने वाला है, जिसका फाइनल 14 नवंबर को दुबई में होना है। टूर्नामेंट की शुरुआत राउंड 1, ग्रुप B के मैच के साथ होगी जिसमें सह-मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी खेलेंगी। दोनों ही क्रिकेट के लिहाज से बहुत छोटे देश हैं और इनसे किसी तरह के खास प्रदर्शन की उम्मीद नहीं है लेकिन अनुभव जो मिलेगा वह अहम होगा और आगे ऐसी टीमों का विकास होना जरूरी है।

पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) अपने पहले आईसीसी वैश्विक टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेगी और 17 अक्टूबर को पहला मुकाबला होगा।

टूर्नामेंट से पहले, पीएनजी ने विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। वे ग्रुप बी के पहले दौर में ओमान, स्कॉटलैंड और पूर्ण सदस्य बांग्लादेश के साथ खेलेंगे। स्कॉटलैंड एकमात्र टीम है जिसने क्वालीफायर के ग्रुप चरण में पीएनजी को हराया था। सुपर 12 चरण में आगे बढ़ने के लिए टीम को सह-मेजबान ओमान के खिलाफ अच्छी शुरुआत की आवश्यकता होगी।

पूर्व पाक बॉलर ने रमीज राजा को बताया भारत का पिट्ठू, कहा- उसे PCB चीफ ना बना देनापूर्व पाक बॉलर ने रमीज राजा को बताया भारत का पिट्ठू, कहा- उसे PCB चीफ ना बना देना

गेंदबाजी ऑलराउंडर नॉर्मन वनुआ और सलामी बल्लेबाज टोनी उरा का प्रदर्शन पीएनजी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू होगा। लेग स्पिनिंग ऑलराउंडर चार्ल्स अमिनी के कंधे पर भी टीम के लिए अभियान को निर्देशित करने की जिम्मेदारी है।

टी20 विश्व कप 2021 के लिए पीएनजी की टीम इस प्रकार है:

असद वाला (कप्तान), चार्ल्स अमिनी, हिरी हिरी, नॉर्मन वनुआ, टोनी उरा, जे गार्डनर, जे किला, के. वागी मोरिया, चाड सोपर, लेगा सियाका, डेमियन रावू, नोसैना पोकाना, गौड़ी टोका, किपलिन डोरिगा (विकेट) -कीपर), सेसे बाउ, साइमन अताई

पीएनजी के कप्तान असद वाला ने पहले कहा था कि वह आईसीसी टी20 विश्व कप में एक अनुशासित और अच्छी तरह से अभ्यास करने वाली टीम का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि टीम अपनी-अपनी भूमिका निभाने और अपनी क्षमताओं के अनुसार अपने कौशल को निखारने वाले खिलाड़ियों पर निर्भर करती है। उन्होंने कहा कि वह पहली बार मेगा इवेंट में खेलने के महत्व को समझते हैं और यह एक सपने के सच होने का क्षण है।

असद वाला ने इंडिया टीवी की रिपोर्ट के अनुसार कहा, "हमारे 11 या 15 में कोई सुपरस्टार नहीं हैं। हम एक अच्छी तरह से अनुशासित टीम हैं। हम सिर्फ अपनी भूमिका निभाने और अपनी क्षमता के अनुसार अपने कौशल को क्रियान्वित करने पर भरोसा करते हैं। अंत में एक के लिए क्वालीफाई करने और विश्व कप में भाग लेने में सक्षम होना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है, और मेरे सभी साथियों की ओर से बोलना, यह हमारे लिए सम्मान की बात होगी। यह क्रिकेट का शिखर है, दुनिया में सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलने में सक्षम होना अहम हैं।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, August 24, 2021, 18:22 [IST]
Other articles published on Aug 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X