तालिबान को देखकर जैसे अमेरिका भागा वैसे रमीज को देख भागे मिस्बाह, इस्तीफे को लेकर भड़के शोएब अख्तर

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की बात करें तो टी20 विश्वकप से पहले मैनेजमेंट में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने पीसीबी के नये चेयरमैन के रूप में पदभार संभाला है, जिसके बाद काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर कोरोना वायरस का शिकार हो गये पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक के लिये न्यूजीलैंड सीरीज में शामिल हो पाने को लेकर चर्चा हो रही थी कि सोमवार को मिस्बाह उल हक और टीम के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

और पढ़ें: हासिब हामिद को बोल्ड कर रविंद्र जडेजा के नाम हुआ खास रिकॉर्ड, दिग्गजों की खास लिस्ट में हुए शामिल

Shoaib Akhtar slams Misbah, Waqar for quitting Coaching roles just before T20WC | वनइंडिया हिंदी

यूएई में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2021 का आयोजन होने में अब 6 हफ्तों का ही समय बाकी रह गया है लेकिन दोनों कोचों के अपने पद से इस्तीफा देने के चलते पाकिस्तान क्रिकेट टीम मुश्किल में आ गई है। इसी मामले पर बात करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दोनों दिग्गजों को लताड़ लगाई है और इस हाई प्रोफाइल इवेंट से पहले अपने पद से इस्तीफा देने की बात को लेकर कायर बताया है।

और पढ़ें: 'स्पिन पिचों का रोना बंद करो', ओवल की ऐतिहासिक जीत के बाद सहवाग ने इंग्लैंड पर साधा निशाना

तालिबान को देखकर जैसे अमेरिका भागा वैसे रमीज को देख भागे मिस्बाह

तालिबान को देखकर जैसे अमेरिका भागा वैसे रमीज को देख भागे मिस्बाह

अख्तर का मानना है कि रमीज राजा के पीसीबी चेयरमैन बनने की वजह से वह दोनों डर गये हैं क्योंकि टीम के खराब प्रदर्शन पर रमीज राजा उन्हें नहीं छोड़ते जिसकी वजह से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। शोएब अख्तर ने इस परिस्थिति को अफगानिस्तान में तालिबान के तख्त पलट और अमेरिका के देश छोड़कर भागने से भी की।

जियो टीवी के साथ बात करते हुए अख्तर ने कहा,'मुझे लगता है कि यहां पर कुछ ऐसा ही हुआ है (वकार, मिस्बाह का इस्तीफा) जैसा कि तालिबान ने अमेरिकी सेना के साथ किया है। मुझे लगता है कि उन्हें पता था कि रमीज राजा उन्हें नहीं छोड़ेंगे इस वजह से उन्होंने मैदान छोड़कर भागने का फैसला किया।'

पीसीबी के निर्णय का करना था इंतजार

पीसीबी के निर्णय का करना था इंतजार

अख्तर ने इस मुद्दे पर आगे बात करते हुए कहा कि उन दोनों को अपने इस्तीफे का ऐलान करने के बजाय कम से कम पीसीबी के निर्णय का इंतजार करना चाहिये था। उल्लेखनीय है कि टी20 विश्वकप से कुछ समय पहले कोच के इस्तीफा देने से टीम पर भी बुरा असर पड़ेगा। अख्तर ने आगे बात करते हुए कहा कि दोनों कोच को पता था कि उनकी पोल खुल जायेगी और इसी वजह से वो भाग गये।

उन्होंने कहा,'कोई अच्छा या बुरा आदमी हो सकता है तो वहीं पर आप दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज हो सकते हैं लेकिन कुछ भी हो जाये अंत में आपकी पोल खुल ही जाती है। मुझे लगता है कि उन दोनों ने इस तरह से भागकर अपनी खुद की पोल खोल दी है। अगर पीसीबी आपको निकालना चाह रही थी तो आपको उन्हें करने देना चाहिये थे। आपको विश्वकप में अपना 100 प्रतिशत देना चाहिये था और फिर इस्तीफा देना चाहिये था। लेकिन किस तरह का कायर इंसान ऐसा करता है सिवाय भगोड़े आदमी के।'

मिस्बाह ने बायोबबल को बताया इस्तीफे का कारण

मिस्बाह ने बायोबबल को बताया इस्तीफे का कारण

गौरतलब है कि मिस्बाह उल हक ने अपने पद से इस्तीफा देने के पीछे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टाइट पैक्ड कैलेंडर और बायोबबल से होने वाली परेशानी को कारण बताया। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का अंतर्राष्ट्रीय शेड्यूल काफी टाइट है जिसके चलते उन्हें अपना ज्यादातर समय बायोबबल के अंदर गुजारना होगा। इसके चलते वह अपने परिवार से ज्यादातर समय तक दूर रहेंगे, इसी के चलते यूनिस खान के नक्शे कदम को फॉलो करते हुए मैंने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, September 6, 2021, 22:36 [IST]
Other articles published on Sep 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X