T20 World Cup 2021: नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया, 13 अक्टूबर को सामने आएगा रंग

नई दिल्लीः टी20 विश्व कप सिर पर है, आईपीएल के खत्म होते ही एक और टी20 प्रतियोगिता का आयोजन हो जाएगा और वहां भी कईं टीमे देखने को मिलेंगी। टी20 वर्ल्ड कप शुरुआत में आईपीएल से धीमा और बाद में किसी भी टी20 लीग से प्रचंड साबित होगा। यहां फ्रेंचाइजी और पैसे से ऊपर वतन के लिए जंग होगी। भाग लेने वाली कुछ टीमों ने मेगा इवेंट के लिए अपनी राष्ट्रीय जर्सी का खुलासा कर दिया है।

भारत 13 अक्टूबर को विश्व कप के लिए अपनी जर्सी का खुलासा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उसी के बारे में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर घोषणा की।

बीसीसीआई ने पोस्ट में एक कैप्शन भी जोड़ा- "जिस पल का हम सब इंतजार कर रहे थे! 13 अक्टूबर को केवल @mpl_sport पर बड़े प्रदर्शन के लिए हमसे जुड़ें। क्या तुम उत्साहित हो?"

ट्वीट को बहुत सारी प्रतिक्रियाएं मिलीं, जिसमें प्रशंसकों ने टिप्पणी की कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि हल्के नीले रंग की ऑरिजनल जर्सी इस बार मार्की इवेंट के लिए वापसी करेगी। एमपीएल स्पोर्ट्स हाई-प्रोफाइल आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की जर्सी को प्रायोजित करेगा।

'इतना बड़ा बल्लेबाज है, फिर भी कभी 600 रन नहीं बना पाता'- दिग्गज खिलाड़ी से हताश हुए गंभीर'इतना बड़ा बल्लेबाज है, फिर भी कभी 600 रन नहीं बना पाता'- दिग्गज खिलाड़ी से हताश हुए गंभीर

भारत ने पहले 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के दौरान गहरे नीले रंग की रेट्रो जर्सी में बदलाव किया था। भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 18 और 20 को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास खेलों के साथ करेगा। टीम तब टूर्नामेंट के अपने शुरुआती खेल के लिए कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मुकाबला करेगी जिसके लिए पड़ोसी देश काफी उतावला है।

हाल ही में, विराट कोहली ने घोषणा की कि वह आगामी T20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के T20 कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। कुछ दिनों बाद उन्होंने यह भी घोषणा की कि आरसीबी के कप्तान के रूप में यह उनका आखिरी साल होगा और इस सीजन के बाद वह केवल फ्रेंचाइजी के लिए एक खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे।

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री के भी विश्व कप के बाद किसी अन्य उम्मीदवार के लिए जगह बनाने की संभावना है। गेंदबाजी कोच बी अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर भी संभवत: टीम इंडिया के साथ अपने आखिरी कार्यकाल में होंगे।

आईपीएल में खेल रहे एमएस धोनी को मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया का मेंटर नियुक्त किया गया है। पूर्व कप्तान ने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जिताने के लिए भारत का नेतृत्व किया था। उनके अनुभव से विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को टूर्नामेंट में अधिक प्रभाव डालने में मदद मिलने की उम्मीद है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, October 8, 2021, 18:15 [IST]
Other articles published on Oct 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X