T20 World Cup: बुर्ज खलीफा पर दर्शायी गई टीम इंडिया की नई जर्सी

T20 World Cup 2021: Team Indias new jersey showed on Burj Khalifa on the same day it was revealed
Photo Credit: Twitter

नई दिल्लीः भारतीय टीम की नई टी20 वर्ल्ड कप जर्सी का अनावरण कर दिया गया है। ट्रेंड में लाने के लिए इसको बिलियन चीयर्स जर्सी का नाम दिया गया है। यह नीले रंग का थोड़ा गहरा शेड है और एमपीएल स्पोर्ट्स पर आम लोग भी इसको खरीद सकते हैं। जर्सी को आधिकारिक रिलीज के उसी दिन प्रतिष्ठित बुर्ज खलीफा पर प्रदर्शित किया गया था। जर्सी का अनावरण 13 अक्टूबर को किया गया था। टूर्नामेंट से पहले, टीम इंडिया क्रमशः 18 और 20 अक्टूबर को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अभ्यास मैचों के दौरान जर्सी पहनेगी।

एमपीएल स्पोर्ट्स की एक विज्ञप्ति में कहा गया है "यह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार है कि प्रशंसकों को जर्सी पर याद किया गया है। यह जर्सी उनके पिछले मैचों के चीयर्स और जयकार को अपने में संजोए है।"

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम को न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में समर्थन प्राप्त है, और इस जर्सी के माध्यम से उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने का कोई बेहतर तरीका नहीं है।

T20 WC: भारत-पाक मैच पर बाबर आजम ने की बात, ओपनिंग जोड़ी का भी किया खुलासाT20 WC: भारत-पाक मैच पर बाबर आजम ने की बात, ओपनिंग जोड़ी का भी किया खुलासा

"यह निस्संदेह टीम को दुनिया के टी 20 चैंपियन के रूप में उभरने की उनकी खोज में बहुत आवश्यक उत्साही समर्थन प्रदान करेगी। हमें यह देखकर भी खुशी हो रही है कि एमपीएल स्पोर्ट्स व्यापक रूप से किफायती और सुलभ माल की डिलीवरी जारी रखे हुए है।"

इस बीच, 13 अक्टूबर को, भारत ने टी 20 विश्व कप टीम में अक्षर पटेल की जगह पर ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को लिया जबकि आठ खिलाड़ियों - वेंकटेश अय्यर, अवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौथम के बारे में बताया कि ये लोग आईपीएल होने के बाद भी दुबई में रहेंगे और भारतीय टीम के बुलबुले में शामिल होकर विश्वकप की तैयारियों में सहायता करेंगे।

भारत के पास अपनी टीम को अंतिम रूप देने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है-

सुपर12 टीमों के पास टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम को अंतिम रूप देने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है। यहां पर केवल टीम की एक ही समस्या है और वह हैं हार्दिक पांड्या। हार्दिक किसी भी तरह से बॉलिंग करने में खुद को अभी तक सक्षम नहीं बना पाए हैं। अगर उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में दबाव में आकर गेंदबाजी कर भी ली तो बल्लेबाजों से बखिया उधड़ने की काफी गुंजाइश है क्योंकि वे फॉर्म में नहीं हैं। सूत्रों के अनुसार फिलहाल चयनकर्ता इंतजार करेंगे और देखेंगे कि अगले कुछ दिनों में हार्दिक कैसे आकार लेते हैं।

फैंस की भावनाओं को देखते हुए आईसीसी ने इस बार भी भारत और पाकिस्तान का मैच वर्ल्ड कप में लगा दिया है। दोनों को ग्रुप बी में रखा गया है, 24 अक्टूबर को यह मैच होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, October 14, 2021, 8:53 [IST]
Other articles published on Oct 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X