T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी टीम, वार्नर-स्मिथ की वापसी हुई

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम में चोटिल कप्तान आरोन फिंच भी शामिल हैं, और स्टीव स्मिथ का भी नाम है। यह सितारों से सजी हुई टीम है जिसमें कई खिलाड़ियों ने वापसी की है। बड़े दिग्गजों के बीच अनकैप्ड विकेटकीपर जोश इंगलिस को भी 20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में आश्चर्यजनक रूप से शामिल किया गया है।

इस टीम ने इन अटकलों को खारिज कर दिया कि इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला से पहले एक बड़ी गर्मी से पहले ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर-नवंबर विश्व कप से अपने टॉप के खिलाड़ियों को छोड़ सकता है। यह एक मजबूत टीम है।

T20I World Cup 2021: Warner, Smith, Cummins return to Australia squad for T20 WC | वनइंडिया हिंदी

टी20 में इस समय ऑस्ट्रेलिया की हालत पतली है। वह विश्व की घटिया टीमों की तरह प्रदर्शन कर रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पिछली पांच श्रृंखलाओं में से प्रत्येक में हारने के बाद, टी 20 क्रिकेट में खुद को खराब स्थिति में पाया है। हालांकि, उनमें से तीन सबसे हाल ही में वे निपटी सीरीज में वे पूरी ताकत के साथ नहीं उतरे थे लेकिन जो भी खिलाड़ी खेले उन्होंने बेकार प्रदर्शन करके दिखाया। अब पुराने खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड के लिए चुने गए हैं और उन्हें उम्मीद होगी कि वार्नर और बाकी दिग्गजों की वापसी उन्हें सही रास्ते पर ले जाएगी।

भारतीय मिक्सड 4X400m रिले टीम ने जीता U-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडलभारतीय मिक्सड 4X400m रिले टीम ने जीता U-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, "हमारे पास दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, जो अपनी-अपनी भूमिकाओं में सामूहिक अनुभव के साथ मिलकर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीमों के खिलाफ भी सफल होते हैं।"

"जोश कुछ समय के लिए सफेद गेंद क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के साथ हमारे रडार पर रहा है और हाल ही में विटैलिटी ब्लास्ट में जहां वह रन चार्ट में सबसे ऊपर है। वह बल्लेबाजी क्रम में अपनी अनुकूलन क्षमता, पलटवार करने की क्षमता और पावर स्ट्राइकिंग के साथ टीम को लचीलापन प्रदान करता है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे लेकर हम भविष्य को लेकर उत्साहित हैं।"

टी20 विश्व कप टीम: एरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा

वैसे कंगारू खिलाड़ियों के लिए टी20 वर्ल्ड कप में दमखम दिखाने का मौका रहेगा क्योंकि वे इस प्रतियोगिता से ठीक पहले तक आईपीएल में भी भाग लेंगे। हालांकि पैट कमिंस आईपीएल में भी नहीं होंगे क्योंकि उनको पिता बनने की प्रतिबद्धताएं पूरी करनी हैं, लेकिन बाकी प्रमुख खिलाड़ी यूएई में इस लीग में शिरकत करेंगे और यही पर टी20 वर्ल्ड कप होना है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 19, 2021, 10:09 [IST]
Other articles published on Aug 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X