मिशेल ने गजब पारी खेली, नीशम ने पलटा मैच, फाइनल में पहुंचकर गदगद हुए विलियमसन

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराने के बाद डेरिल मिशेल और जिमी नीशम की तारीफ की है। कीवियों ने अंग्रेजों को 5 विकेट से रौंदकर अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल टिकट बुक कर लिया। यह 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों मिली खिताबी हार का एक तरह से बदला भी था। न्यूजीलैंड के लिए सब कुछ बहुत सही जा रहा है क्योंकि उन्होंने इसी साल वर्ल्ट टेस्ट चैम्पियनशिप भी जीती थी।

न्यूजीलैंड एक और आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में-

न्यूजीलैंड एक और आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में-

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट मिला था। यहां मिशेल ने 47 गेंदों पर 72 रनों की नाबाद पारी खेली और नीशम ने अंतिम ओवरों में 11 गेंदों पर ही 27 रन बनाकर अपनी टीम की जीत को सुनिश्चित कर दिया। नीशम ने मैच को पूरी तरह से पलटते हुए 17वें ओवर में 23 रन बटोर लिए जहां उन्होंने क्रिस जोर्डन को 2 छ्क्के व चार चौके मारे। इन दोनों के अलावा डेवॉन कॉन्वे ने भी 46 रनों की उम्दा पारी खेली।

अब न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान या ऑस्ट्रलिया में किसी एक से फाइनल मैच खेलेगी। विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ यादगार जीत के बाद कहा कि, "हमने एक दूसरे के खिलाफ बहुत बार खेला है, हम जानते थे ये क्रिकेट का एक बेहतरीन मुकाबला होगा। हमारे हाथों में विकेट थे जो बहुत अहम बात थी। नीशम ने गेम को बदल दिया।"

टी20 वर्ल्ड कप में कब तक देखने को मिलेंगी फुटबॉल की तरह कई सारी टीमें

जिमी नीशम और डेरिल मिशेल की उम्दा पारियां-

जिमी नीशम और डेरिल मिशेल की उम्दा पारियां-

उन्होंने मिशेल के बारे में कहा, "डेरिल ने गजब की पारी खेली, जब जरूरत पड़ी बड़े शॉट लगाए। हम इस मैच को याद रखेंगे। हमको पता है कि आगे और बड़ी चुनौती आने जा रही है और हम अब अपना फोकस वहां पर लगा देंगे।"

बता दें कि डेरिल मिशेल को शानदार प्रयास के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। उन्होंने कॉन्वे और नीशम की तारीफ की है। इस दौरान उनका परिवार भी मैच देख रहा था और उनको गर्व है कि वे उनके सामने जीत पाए।

इस मैच की मजेदार बाद नीशम का रिएक्शन भी रहा क्योंकि जब टीम जीत गई तो पूरा कीवी खेमा जोश और जश्न में मशगूल था जबकि नीशम बिना किसी भाव के डगआउट में अपनी कुर्सी पर बैठे रहे। वे हिले नहीं। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है।

ये दो साल पुराने ड्रामे का भी परफेक्ट अंत है-

ये दो साल पुराने ड्रामे का भी परफेक्ट अंत है-

इससे पहले इंग्लैंड की पारी में ऑलराउंडर मोइन अली ने 37 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली थी। डेविड मलान ने भी 30 गेंदों पर 42 रन बनाए। जोश बटलर ने भी 29 रन बनाए।

इसके साथ ही दो साल का वह ड्रामा भी बंद हो गया जो 2019 में बाउंड्री काउंट नियम के साथ शुरू हुआ था। उस मैच का प्रभाव टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल पर इतना अधिक था कि एक बार फिर से सुपर ओवर ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा था। इंग्लैंड की जीत से शुरू हुआ यह सिलसिला अंत में न्यूजीलैंड की मुस्कराहट के साथ खत्म हुआ। अब कीवी टीम वर्ल्ड कप जीतने के लिए सबकी फेवरेट है।


For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, November 11, 2021, 8:32 [IST]
Other articles published on Nov 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X