T20 World Cup : गाैतम गंभीर ने चुनी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 'प्लेइंग इलेवन'

नई दिल्ली। हाई-वोल्टेज टी20 विश्व कप 2021 की शुरूआत अब एक महीने बाद होने जा रही है। यूएई और ओमान में होने वाले मैच के साथ 17 अक्तूबर को टूर्नामेंट शुरू होगा। दर्शकों को कई रोमांचक मैच देखने को मिलेंगे। सबसे बड़ा मैच रहने वाला है भारत-पाकिस्तान का। दर्शकों को दोनों देशों के बीच लंबे समय बाद कोई मैच देखने को मिलेगा। 24 अक्तूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। दिलचस्प बात यह है कि दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वियों ने विश्व कप स्पर्धाओं में 11 बार एक-दूसरे का सामना किया है और भारत हर एक मौके पर विजयी हुआ। जहां मेन इन ग्रीन अपनी हार का सिलसिला खत्म करना चाहेगी, वहीं भारत अपना दबदबा बढ़ाने के लिए दमदार प्रदर्शन करना चाहेगा।

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज पर एक चर्चा के दौरान, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कहा गया। ऐसे में गंभीर ने रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना अहम समझा।

IPL 2021 : एबी डिविलियर्स का कहर, 10 छक्के लगाकर जड़ा तूफानी शतकIPL 2021 : एबी डिविलियर्स का कहर, 10 छक्के लगाकर जड़ा तूफानी शतक

अश्विन की जगह वरुण चक्रवर्ती को चुना

अश्विन की जगह वरुण चक्रवर्ती को चुना

हालांकि, गंभीर ने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल नहीं किया और वरुण चक्रवर्ती को रवींद्र जडेजा के साथ दूसरे स्पिनर के रूप में चुना। भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को गंभीर ने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में अपनी एकादश में शामिल किया। गंभीर ने कहा, "केएल राहुल और रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने के लिए, विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए, सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर, ऋषभ पंत नंबर 5 पर, हार्दिक 6 नंबर पर, जडेजा नंबर 7 पर, भुवनेश्वर 8 पर, वरुण चक्रवर्ती नौवें, शमी 10वें और बुमराह 11वें नंबर पर।'' गंभीर की इस टीम में दो स्पिनर, तीन तेज गेंदबाज हैं, जबकि हार्दिक पांड्या को भी रखा जो तेज गेंदबाजी कर सकते हैं।

शार्दुल ठाकुर को चुनते अगर वो टीम में होता

शार्दुल ठाकुर को चुनते अगर वो टीम में होता

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने T20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुन ली है। स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर का रास्ता दिखाया गया था, जबकि अश्विन को टीम में जगह मिली जिन्होंने 2017 में अपना आखिरी सीमित ओवरों का मैच खेला था। अश्विन एक वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और कई लोग उन्हें शुरुआती एकादश में शामिल होते देख रहे हैं। हालांकि, गंभीर की राय कुछ और ही है। वह चाहते हैं वरुण को माैका मिले जो माैजूदा समय अलग लेवल का प्रदर्शन दिखा रहे हैं। अनुभवी ने यह भी कहा कि वह भुवनेश्वर कुमार के बजाय शार्दुल ठाकुर के साथ जाते थे, अगर वो 15 सदस्यीय टीम में होते। 39 वर्षीय गंभीर ने कहा, "शायद मेरे पास शार्दुल ठाकुर होते, मैं उन्हें नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने के लिए और वरुण चक्रवर्ती को 9 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए चुनता और फिर शायद मैं शमी और बुमराह के साथ जा सकता था।"

पाकिस्तान के खिलाफ गौतम गंभीर की प्लेइंग इलेवन -

पाकिस्तान के खिलाफ गौतम गंभीर की प्लेइंग इलेवन -

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 15, 2021, 11:43 [IST]
Other articles published on Sep 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X