T-20 World Cup : आईसीसी ने की ग्रुप की घोषणा, भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

T20 World Cup 2021: India and Pakistan have been placed in the same group | वनइंडिया हिंदी

मुंबई : विश्व कप में एक बार फिर पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान एक बार फिर में आमने-सामने होंगे। आईसीसी ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप की घोषणा कर दी है। दूसरे ग्रुप में भारत और पाकिस्तान शामिल हैं। इस साल का टूर्नामेंट भारत में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए वर्ल्ड कप यूएई और ओमान में खेला जाएगा। हालांकि आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप की घोषणा कर दी है, लेकिन अभी शेड्यूल की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होगा।

कुछ टीमों को टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले क्वालीफायर राउंड खेलना होगा। क्वालीफायर राउंड को ग्रुप-ए और ग्रुप-बी में बांटा गया है। ग्रुप-ए में श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया शामिल हैं। ग्रुप बी में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और ओमान शामिल हैं। दोनों ग्रुपों में से प्रत्येक से दो टीमें विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

'PAK टीम में खिलाड़ियों से ज्यादा पहलवान हैं', पूर्व क्रिकेटर ने गिनाईं खामियां'PAK टीम में खिलाड़ियों से ज्यादा पहलवान हैं', पूर्व क्रिकेटर ने गिनाईं खामियां

ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप ए के विजेता और ग्रुप बी के उपविजेता शामिल होंगे। ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, ग्रुप ए उपविजेता और ग्रुप बी विजेता शामिल होंगे।

हालांकि टूर्नामेंट कोरोना के चलते यूएई के ओमान में होगा, लेकिन टूर्नामेंट के आयोजन की पूरी जिम्मेदारी बीसीसीआई पर होगी। इससे पहले जब 2016 में भारत में टी20 वर्ल्ड कप हुआ था तब वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट जीता था। टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले सितंबर-अक्टूबर में यूएई में आईपीएल खेला जाएगा। कोरोना वायरस के कारण आधे में 29 मैचों के बाद आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था। बाकी 31 मैच अब यूएई में खेले जाएंगे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "ग्रुपों की घोषणा के साथ, ICC T20 विश्व कप के लिए हमारी उलटी गिनती शुरू हो गई है। ऐसा कुछ भी नहीं है कि कोई ग्रुप ज्यादा मजबूत है। दोनों ग्रुपों में मजबूत टीमें रखी गई हैं, जो खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी हैं। यह कहते हुए कि रोमांचक टी20 प्रारूप अपने आश्चर्यों के लिए जाना जाता है, और हमें इसके लिए तैयार रहना चाहिए। मुझे यकीन है कि हम कुछ रोमांचक और दिलचस्प मैच देखेंगे।''

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 16, 2021, 16:21 [IST]
Other articles published on Jul 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X