T20 WC 2021: नासिर हुसैन और माइकल अथर्टन ने बताए चार सेमीफाइनलिस्ट के नाम

नई दिल्लीः लगभग एक सप्ताह के क्वालीफाइंग खेलों के बाद, मुख्य ड्रॉ शनिवार से शुरू होगा जिसमें ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा और गत चैंपियन वेस्टइंडीज का इंग्लैंड से सामना होगा। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और दो क्वालीफाइंग टीमें ग्रुप 1 में दो स्थानों के लिए भिड़ेंगी, जबकि अफगानिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दो अन्य टीमें ग्रुप 2 में ऐसा ही करेंगी।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हुसैन ने चार टीमों के बारे में बताया हैं जो सुपर 12 चरण से आगे बढ़ेंगी और माइकल एथरटन ने इससे सहमति जताई है। दोनों ने ही 2007 के चैंपियन भारत को सबसे पसंदीदा के रूप में देखेंगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भारत दावेदार रहेगा लेकिन टी20 एक छोटा फॉर्मेट है जिसमें कुछ भी हो सकता है।

नासिर हुसैन ने भारत को बताया सबसे बड़ा पसंदीदा-

नासिर हुसैन ने भारत को बताया सबसे बड़ा पसंदीदा-

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पॉडकास्ट पर कहा, 'वे पसंदीदा हैं, लेकिन मैं केवल प्रारूप के कारण स्पष्ट दावेदार नहीं कहूंगा। कुछ भी हो सकता है।

'खेल जितना छोटा होगा, एक खिलाड़ी चीजों को बदल सकता है। कोई भी भारत को परेशान कर सकता है और आईसीसी टूर्नामेंट में उनका हालिया रिकॉर्ड अच्छा नहीं है।

'कागज पर, उनकी टीम के पास सब कुछ है। वे पसंदीदा हैं, लेकिन आप इस प्रारूप में कभी नहीं जानते।'

वर्ल्ड कप में जब-जब भारत से टकराया पाकिस्‍तान, चूर-चूर हो गया, इसके पीछे ये रही वजहें

भारत और इंग्लैंड के फाइनल की उम्मीद- नासिर हुसैन

भारत और इंग्लैंड के फाइनल की उम्मीद- नासिर हुसैन

हुसैन इंग्लैंड के बारे में 'कम आश्वस्त' हैं, लेकिन जोर देकर कहते हैं कि इयोन मोर्गन की टीम के पास डबल चैंपियन बनने का महान अवसर है।

उन्होंने कहा, 'मैं अब उतना (इंग्लैंड को लेकर) आश्वस्त नहीं हूं। मैं कहूंगा कि भारत को हराना ही चुनौती है और इंग्लैंड के लिए चिंता के एक या दो क्षेत्र हैं, कप्तान का फॉर्म उनमें से एक है।

'लेकिन अगर आप दूसरे देशों से पूछें तो वे सभी इंग्लैंड से सावधान रहेंगे और जानेंगे कि इंग्लैंड की यह टीम क्या कर सकती है।

हुसैन ने इंग्लैंड के लिए भी भारत के साथ फाइनल में पहुंचने की उम्मीद की है।

चार सेमीफाइनलिस्ट पर ये कहा-

चार सेमीफाइनलिस्ट पर ये कहा-

डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज एकमात्र ऐसी टीम है जिसने 2016 और 2012 में एक से अधिक बार टी20 विश्व कप जीता है।

विंडीज की संभावनाओं पर बात करते हुए, एथर्टन ने कहा: 'उनके पास कुछ उम्र बढ़ने वाले चैंपियन हैं, ये लोग अब तक के सबसे महान टी 20 खिलाड़ियों में से कुछ हैं।

'आप गेल, ब्रावो, पोलार्ड को देखिए... वे कई सालों से इस प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वेस्टइंडीज ने यह टूर्नामेंट दो बार जीता है और मुझे लगता है कि उनके पास अभी भी बहुत मजबूत मौका है।

'वेस्टइंडीज के पास मारक क्षमता की कमी नहीं है। उनके पास पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है।

'मुझे लगता है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ग्रुप 1 से गुजरेंगे और भारत और पाकिस्तान ग्रुप 2 से गुजरेंगे। उसके बाद, कुछ भी हो सकता है।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, October 21, 2021, 22:00 [IST]
Other articles published on Oct 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X