इंग्लैंड को अपसेट करने के मूड में हैं बोल्ट, 'चोटिल' इंग्लैंड को विलियमसन ने बताया बहुत खतरनाक

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को उम्मीद है कि कीवी टीम ताकतवर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराने में कामयाब रहेगी। वैसे तो पाकिस्तान इस विश्व कप की अपराजेय टीम है लेकिन यह इंग्लैंड हैं जिससे बाकी टीमें डरती हैं। इसका कारण यह सफेद गेंद फॉर्मेट में इंग्लैंड का बहुत ही निर्मम क्रिकेट खेलना है। वे विपक्षी को रेत के ढेर की तरह उड़ा सकते हैं।

न्यूजीलैंड का मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से बुधवार को होगा। इंग्लैंड की समस्या कुछ चोटे हैं जैसे की अब उनके पास पेसर टाइमल मिल्स और जेसन रॉय जैसे खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे लेकिन बोल्ट का मानना है कि अंग्रेज अभी भी घातक हैं।

बोल्ट ने कहा, इंग्लैंड के पास सारे ही मैच विनर्स हैं। वे बहुत संतुलित टीम हैं और इस समय सफेद गेंद क्रिकेट का बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। तो उम्मीद करते हैं हम उनको पस्त कर सकें। दोनों टीमो के बीच सफेद गेंद क्रिकेट में अच्छा इतिहास रहा है। मुझे यकीन है कि घर में लोग इस मैच को लेकर दिलचस्पी रखेंगे।

5 कारण जिनके चलते रवि शास्त्री की तरह चर्चित नहीं हो पाएगी कोहली-द्रविड़ की जुगलबंदी5 कारण जिनके चलते रवि शास्त्री की तरह चर्चित नहीं हो पाएगी कोहली-द्रविड़ की जुगलबंदी

दरअसल न्यूजीलैंड की टीम 2019 के वर्ल्ड कप में अंग्रेंजो को लगभग हराकर पहली बार वर्ल्ड कप उठाने के लिए निकल पड़ी थी लेकिन यह मैच हर स्तर पर टाई होता गया और बाउंड्री काउंट नियम के तहत ब्लैककैप्स हार गए। इस हार के बावजूद न्यूजीलैंड को ही मैच का सच्चा विजेता बताया गया। अब फिर से विश्व कप में उस यादगार भिड़ंत के बाद दोनों दिग्गज टीमें एक दूसरे के आमने-सामने हैं।

वैसे तो न्यूजीलैंड की टीम जीत की लय के साथ सेमीफाइनल में जा रही है लेकिन बोल्ट का मानना है कि नॉकआउट स्टेज के मुताबिक अलग तरीके से तैयारियां करनी होंगी और यह मैच नई शुरुआत के तौर पर लेना होगा।

बोल्ट कहते हैं कि, हम लोग आपस में मिलकर काम कर चुके हैं, हमने जितना हो सके उतना सटीक रहने की कोशिश की है, इंग्लैंड भी तेजी से विकेट पढ़ने की पूरी कोशिश करेगा, ये सब चीजें हमको ध्यान में रखनी होंगी।

दूसरी ओर कीवी कप्तान केन विलियमसन भी मानते हैं कि चोटिल खिलाड़ियों के बावजूद इंग्लैंड अभी भी बहुत ज्यादा ताकतवर है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की असली ताकत उसके खेल की गहराई में है।

विलियमसन कहते हैं कि, वे अभी भी बहुत मजबूत हैं और बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।

अब उम्मीद है कि जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करेंगे और खतरनाक जोस बटलर उनका साथ देंगे। मीडिल ऑर्डर में सैम बिलिंग के आने की उम्मीदें हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, November 9, 2021, 18:03 [IST]
Other articles published on Nov 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X